×

Bihar Politics: न्यूजट्रैक की एक और खबर पर लगी मुहर, पहले ही बता दिया था कि नीतीश से अलग होंगे उपेंद्र कुशवाहा

Bihar Politics- बिहार के सियासी घमासान न्यूजट्रैक के संपादक योगेश मिश्रा ने जिन संभावनाओं का जिक्र किया था, अब उसी पर मुहर लग गई है

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 20 Feb 2023 10:31 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2023 10:36 AM GMT)
Upendra Kushwaha left jdu and   announced New party
X
उपेंद्र कुशवाहा ने नई पार्टी बनाने का किया ऐलान

Bihar Politics- न्यूजट्रैक का आंकलन एक बार फिर सटीक साबित हुआ है। बिहार के सियासी घमासान न्यूजट्रैक के संपादक योगेश मिश्रा ने जिन संभावनाओं का जिक्र किया था, अब उसी पर मुहर लग गई है। 8 फरवरी को ही हमारी खबर में बता दिया गया था कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी, नीतीश कुमार का 'मुकम्मल इंतजाम' करेगी। इसके तहत नीतीश के खास सिपहसालार रहे उपेंद्र कुशवाहा बड़ा राजनीतिक कदम उठा सकते हैं।

जनता दल यूनाइटेड के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नई पार्टी 'राष्ट्रीय लोक जनता दल' की घोषणा कर दी है। जल्द ही वह एमएलसी पद से इस्तीफा भी दे देंगे। नीतीश को अच्छा काम करने वाला मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि अब उनमें वह बात नहीं है। उन्होंने पार्टी को गिरवी रख दिया है। कहा कि नीतीश कुमार पड़ोसी के घर में उत्तराधिकारी ढूंढ रहे हैं। उपेंद्र कुशवाहा नहीं पसंद थे तो कोई बात नहीं, लेकिन परिवार में ही ढूंढना था। कहा कि अगर वह अतिपिछड़ा समाज से किसी को नेता को चुनते तो हमें कोई परेशानी नहीं होती क्योंकि हमने हर फैसले में उनका साथ दिया है।

क्या था हमारी खबर में?

न्यूजट्रैक की खबर में कहा गया था, "बिहार में नीतीश कुमार को घेरने के लिए भाजपा ने एक बड़ी फुलप्रूफ योजना तैयार की है। इस योजना के तहत कभी नीतीश कुमार के आजू-बाजू रहने वाले ही उन पर हमलावर हैं। बिहार में कभी उनके खास सिपहसालार रहे नेता, इन दिनों दुश्मन का दुश्मन दोस्त होता है, के फार्मूले पर काम करते दिख भी रहे हैं। इनमें उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी सिंह के नाम शामिल हैं। हालांकि इसमें आने वाले समय में चिराग पासवान भी नज़र आएं तो कोई हैरत नहीं होनी चाहिए। आने वाले समय में जब केंद्र में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तो इनमें से कई नेताओं को पुरस्कार मिलने की उम्मीद से इनकार नहीं किया जा सकता है।

आठ फरवरी को लिखी गई थी यह खबर- Bihar News: नीतीश के खिलाफ भाजपा का मिशन बिहार, इन तीन नेताओं के जरिए घेरेबंदी की तैयारी

पिक्चर अभी बाकी है...

न्यूजट्रैक के आंकलन के मुताबिक, बिहार में सियासी घमासान और तेज होगा। भाजपा एक खास मकसद के तहत चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी सिंह को प्रमोट कर रही है। बीजेपी इन नेताओं के जरिए नीतीश को कमजोर करने की रणनीति पर काम कर रही है।

पाठकों की उम्मीदों पर खरा उतरना हमारा मकसद

ऐसा पहली बार नहीं है जब न्यूज ट्रैक का विश्लेषण सच साबित हुआ है। इससे पहले भी हमारी कई खबरें पाठकों की कसौटी पर खरी उतरी हैं। हमारी कोशिश रहती है कि हर छोटी-बड़ी, मगर जरूरी खबर और उसका सटीक विश्लेषण आप पाठकों तक समय से पहुंचाया जाये। सम्मानित पाठकों की बढ़ती संख्या बताती है कि हम लगातार उनकी उम्मीदों पर खरा उतर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: न्यूजट्रैक की खबर पर लगी मुहर, 8 महीने पहले ही बता दिया था उद्धव-शिंदे के बीच मचे घमासान का हश्र

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story