×

Night Curfew In Bihar: बिहार में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, 6 से 21 जनवरी तक रहेगा प्रभावी, जानें नई गाइडलाइन

Night Curfew In Bihar: कोरोना ने नए वेरियंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है जो 6 से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 Jan 2022 3:55 PM GMT
Night Curfew In Bihar: Announcement of Night Curfew in Bihar, will be effective from January 6 to 21, know the new guideline
X

 बिहार में नाइट कर्फ्यू: Photo - Social Media

Night Curfew In Bihar: कोरोना ने नए वेरियंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है जो 6 से 21 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। बिहार प्रदेश सरकार ने मंगलवार 4 जनवरी को राज्य में नाईट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। लोगों द्वारा कोरोना के मद्देनजर लागू दिशा-निर्देशों का ठीक से पालन ना करने के चलते संक्रमण के विस्तार का खतरा फैल रहा है तथा इसी के सापेक्ष राज्य सरकार ने सख्ती बरतते हुए नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है।

बिहार सरकार द्वारा लगाया गया नाईट कर्फ्यू गुरुवार 6 जनवरी से 21 जनवरी 2022 तक लागू रहेगा तथा आगे कोई भी निर्णय उस समय के हालात के मद्देनजर लिया जाएगा। यह नाईट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक पूर्ण रूप से प्रभावी रहेगा। प्रदेश के समस्त मंदिरों और सिनेमा हॉलों को अग्रिम आदेशों तक बन्द रखने का निर्णय लिया गया।

साथ ही खाद्य सामग्री एवं दवाओं की आपूर्ति सहित अन्य सभी जरूरी सेवाएं सम्बंधी दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें रात 8 तक ही खुली रहेंगी। रेस्टोरेंट और क्लब में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ ही उपस्थिति दर्ज होने को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है तथा नियमों का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाडी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

हाल ही में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के अंतर्गत दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान किया है। ऐसे में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। इस हाई अलर्ट के अनुरूप प्रशासन ने लोगों को गैर-जरूरी यात्रा और सामूहिक समारोहों से बचने की सलाह दी है तथा यह भी कहा है कि आने वाले नए साल के जश्न को सीमित लोगों के साथ बिना भीड़-भाड़ के ही मनाना बेहतर होगा। इसके अतिरिक्त घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story