×

पूरे राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू, पाबंदियों पर सीएम नीतीश का बड़ा एलान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 18 April 2021 3:21 PM GMT (Updated on: 18 April 2021 5:51 PM GMT)
सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू का किया एलान
X

 नीतीश सरकार ने सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू का किया एलान फाइल फोटो 

पटना : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद इस घोषणा का एलान किया गया है। बिहार के सभी जिलों में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 मई तक सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लगने से जो दुकाने 7 बजे लगती थी वह अब सिर्फ 6 बजे तक ही लगेगी। इसके साथ गैरसरकारी कार्यालयों को 5 बजे तक बंद करने का फैसला किया गया है।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए सभी सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पुल, पार्क को 15 मई तक बंद रखने का फैसला किया गया है। बिहार में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू सभी जिलों में लगा रहेगा। इसके साथ सब्जी मंडी की दुकाने, मांस मछली सहित सभी दुकानों को 6 बजे तक बंद करने का फैसला किया है।

बिहार में सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू फाइल फोटो

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ केंद्रों और अनुमंडल अस्पतालों में गंभीर मरीजों के उपचारों की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ सीएम ने कहा कि जो भी मरीज होम आइसोलेशन में है उस व्यक्ति की डेली मॉनिटरिंग की जाएगी। कोरोना के संक्रमित मरीजों वाली एरिया को कन्टेनमेंट जोन बनाने की सुविधा की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story