×

वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, नीतीश सरकार ने माफ किया रोड टैक्स

मंत्रिमंडल की बैठक में सबके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा के तहत हृदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों के निशुल्क उपचार की व्यवस्था के लिए बाल हृदय योजना को मंजूरी दी है।व्यवसायिक वाहनों के मालिकों को बड़ी राहत देते हुए कोरोना काल के दौरान 63 दिनों के रोड टैक्स को माफ कर दिया है।

SK Gautam
Published on: 6 Jan 2021 6:25 AM GMT
वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, नीतीश सरकार ने माफ किया रोड टैक्स
X
वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, नीतीश सरकार ने माफ किया रोड टैक्स

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने व्यवसायिक वाहनों के मालिकों को बड़ी राहत देते हुए कोरोना काल के दौरान 63 दिनों के रोड टैक्स को माफ कर दिया है। बता दें कि बिहार मंत्रिमंडल की मंगलवार को हुई बैठक में परिवहन विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल नौ प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई है।

63 दिनों का रोड टैक्स माफ

मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में व्यवसायिक एवं राज्य में निबंधित वाहनों को लॉकडाउन की 63 दिनों की अवधि का रोड टैक्स माफ कर दिया गया है। मंत्रिमंडल की बैठक में सभी व्यावसायिक यात्री और मालवाहक वाहनों के मालिकों को राहत देते हुए 6 जुलाई से 6 सितंबर 2020 तक कुल यानी 63 दिनों का रोड टैक्स माफ या समायोजन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

bihar

बाल हृदय योजना को मंजूरी

मंत्रिमंडल की बैठक में ही 21 मार्च 2020 से 31 मार्च 2021 तक कि अवधि में रोड टैक्स पर लगने वाले अर्थ दण्ड को भी माफ करने का निर्णय लिया गया है। मंत्रिमंडल की बैठक में सबके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा के तहत हृदय में छेद के साथ जन्मे बच्चों के निशुल्क उपचार की व्यवस्था के लिए बाल हृदय योजना को मंजूरी दी है। इसके अलावा बैठक में पटना के आयुर्वेदिक कॉलेज और अस्पताल में 26 पदों के सृजन करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है।

baal hriday yojna

ये भी देखें: कांग्रेस को झटका: ये 11 विधायक छोड़ेंगे पार्टी, इस दिग्गज नेता का दावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story