×

Bihar: उपेंद्र कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने पर भड़के नीतीश, कहा- जब चाहें तब पार्टी छोड़कर चले जाएं

Bihar: कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने वाले बयान पर नीतीश कुमार भड़क गए हैं उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 26 Jan 2023 9:31 AM GMT
Upendra Kushwaha statement
X

Upendra Kushwaha statement (photo: social media )

Bihar News: जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयानों से पार्टी में पैदा हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कुशवाहा को लेकर अपने तेवर सख्त कर लिए हैं। कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने वाले बयान पर नीतीश कुमार भड़क गए हैं उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं है। गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी से जुड़ी हुई बातें पार्टी के फोरम पर ही की जानी चाहिए।

उन्होंने सवाल किया कि क्या पार्टी में रहने वाले लोग ट्वीट के जरिए अपनी बात रखते हैं?मुख्यमंत्री ने कुशवाहा की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे पार्टी में रहें तो भी अच्छा, कहीं और जाएं तो भी अच्छा। उन्होंने कहा कि वे जब जा जाना चाहें तब पार्टी छोड़कर जा सकते हैं।

कुशवाहा के बयान पर इसलिए भड़के नीतीश

जदयू के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा कई दिनों से पार्टी में नाराज चल रहे हैं। पिछले दिनों उनके भाजपा नेताओं के संपर्क में होने की बात उजागर हुई थी। इसके बाद कुशवाहा ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा था कि जदयू के कई वरिष्ठ नेता भाजपा के संपर्क में है। कुशवाहा के इस बयान पर नीतीश कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी और कहा था कि वे जब चाहें तब पार्टी छोड़ सकते हैं और इससे जदयू की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। इसके बाद कुशवाहा ने नीतीश कुमार को बड़ा भाई बताते हुए कहा था कि अपनी हिस्सेदारी छोड़कर मैं इतनी जल्दी कैसे चला जाऊं? बड़े भाई के कहने पर अगर छोटा भाई ऐसे ही घर छोड़कर चला जाए तो बड़ा भाई बाप-दादा की पूरी संपत्ति पर कब्जा कर लेगा। नीतीश के बयान पर कुशवाहा ने ट्वीट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जताई थी।

कुशवाहा के इस ट्वीट पर नीतीश कुमार ने गहरी नाराजगी जताई है। हिस्सेदारी मांगने वाले बयान पर नाराजगी जताते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इन सब चीजों का कोई मतलब नहीं है। जिसको जल्दी जाना रहता है, वह उतना ज्यादा बोलता रहता है। कुशवाहा की ओर इशारा करते हुए नीतीश ने कहा कि वे जब चाहा जाना चाहें, तब पार्टी छोड़कर जा सकते हैं।

जदयू के और मजबूत होने का दावा

जदयू के कई नेताओं के भाजपा के संपर्क में होने के बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि एक भी ऐसे नेता के नाम तो बताइए। जो खुद दूसरों के संपर्क में रहता है, वही यह सब बात बोलता रहता है। उन्होंने जदयू के कमजोर होने की बात पर तीखा जवाब देते हुए कहा कि सच्चाई तो यह है कि पार्टी पहले की अपेक्षा और ज्यादा मजबूत हो गई है। पार्टी के सदस्यों की संख्या में पहले की अपेक्षा काफी बढ़ोतरी हुई है। कुछ लोग प्रचार पाने के लिए सिर्फ फालतू की बातें करते रहते हैं। ऐसे लोगों का मकसद फालतू की बातें करके लाइमलाइट में बने रहना है।

तल्खी का दिख सकता है बड़ा नतीजा

सियासी जानकारों का मानना है कि उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार के बीच तल्खी अब काफी ज्यादा बढ़ चुकी है। कुशवाहा अप्रत्यक्ष तरीके से लगातार हमला करने में जुटे हुए हैं जबकि उनके बयानों पर नीतीश कुमार तीखी प्रतिक्रिया जता रहे हैं। कुशवाहा के बयानों को दूसरे दल में जाने की भूमिका के तौर पर भी देखा जा रहा है।

राज्य में डिप्टी सीएम न बनाए जाने से कुशवाहा की नाराजगी शुरू हुई थी और अब पानी नाक से ऊपर चढ़ता दिख रहा है। इसे देखते हुए आने वाले दिनों में जदयू में बड़ी उठापटक की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story