×

Bihar News: इस बड़े अस्पताल पर 1.16 करोड़ का गबन, मरीजों के रजिस्ट्रेशन की राशि अधीक्षक के कार्यालय में जमा नहीं

Bihar News: गबन की बात सामने आने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया। विपक्ष में बैठी भाजपा उच्चस्तरीय जांच की मांग करने लगी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Nov 2022 4:06 AM GMT
Embezzlement of one crore 16 lakh on the hospital
X

अस्पताल पर एक करोड़ 16 लाख का गबन (फोटो: सोशल मीडिया )

Bihar News: बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में 1 करोड़ 16 लाख की सरकारी राशि का गबन हुआ है। कहा जा रहा है कि OPD में हर दिन मरीजों का रजिस्ट्रेशन करने वाली एजेंसी आरजी सॉफ्टवेयर एंड सिस्टम पर लगा है। जांच के दौरान पाया गया कि इस एजेंसी ने अस्पताल में आने वाले मरीजों के रजिस्ट्रेशन का एक करोड़ 16 लाख 92 हजार 828 रुपया अधीक्षक के कार्यालय में नहीं जमा किए। गबन की बात सामने आने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया। विपक्ष में बैठी भाजपा उच्चस्तरीय जांच की मांग करने लगी है। भाजपा ने कहा कि जब एजेंसी ने मई 2020 तक ही काम किया और पैसा जमा नहीं किया फिर मामला दर्ज कराने में ढाई साल का वक्त क्यों लगा?

वहीं PMCH के अधीक्षक डा. (प्रो) इंद्रशेखर ठाकुर ने एजेंसी के संचालक राकेश कुमार के खिलाफ पीरबहोर थाने में शिकायत दर्ज की गई है। वहीं पीरबहोर थानेदार थानेदार सबीह-उल हक का कहना है कि एसेंजी के संचालक राकेश कुमार पर गबन का प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। IPC की धारा 406, 409 के तहत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है मामले में आगे की कार्रवाई है।

मरीजों से रजिस्ट्रेशन फी लेने की जिम्मेदारी

दरअसल, पटना में डाक बंगला चौराहा के पास फ्रेजर रोड में नारायण पैलेस है। इसी बिल्डिंग में आरजी सॉफ्टवेयर एंड सिस्टम नाम की एक प्राइवेट कंपनी की ऑफिस है। इसी कंपनी को PMCH में मरीजों से रजिस्ट्रेशन फी लेने की जिम्मेदारी मिली थी। अस्पताल अधीक्षक के FIR में लिखा है कि एजेंसी को 12 अक्टूबर 2022 को पत्र लिखकर रजिस्ट्रेशन शुल्क का सूद सहित कुल एक करोड़ 16 लाख 92 हजार 828 रुपया जमा करने को कहा गया था। PMCH एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से बार-बार गबन किए गए रुपयों को सरकार खाते में जमा किए जाने की बात कही गई, पर ऐसा हुआ नहीं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story