×

बिहार में कोरोना का कहर: पटना AIIMS के सभी बेड फुल, मचा हाहाकार

पटना एम्स के अंदर लोग काफी संख्या में पहुंच रहे है और वह सीधे मरीज को लेकर ओपीडी में जा रहे है।

APOORWA CHANDEL
Published by APOORWA CHANDEL
Published on: 14 April 2021 5:28 AM GMT
पटना AIIMS के सभी बेड फुल, मचा हाहाकार
X

पटना एम्स (फोटो-सोशल मीडिया)

पटना: कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। अप्रैल की शुरूआत से ही कोरोना के केस में बढ़त दर्ज की है। वहीं इन संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच हालात ऐसे बन रहे कि अब अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड खाली नहीं बचे हैं। ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना का है जहां बेड की ऐसी किल्लत है कि अस्पताल में जैसे ही बेड की संख्या बढ़ाई गई वो भर गए।

पटना में फुलवारीशरीफ स्थित एम्स (Patna AIIMS) में बेड कम होने की सूचना के बाद में 30 बेड बढ़ाए गए जो बढ़ने के साथ ही भर गए हैं। जहां मौजूद 150 बेड कोरोना संक्रमण के मरीजों से भर गए हैं। वहीं 40 आईसीयू (ICU) के बेड भी भर चुके हैं। हालात ऐसे है कि अब अस्पताल में जगह नहीं है, लेकिन दिन ब दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

लोगों से सावधानी की अपील

देश में जिस तरह से कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे है। उसे देखते हुए यह बताना मुश्किल हो रहा है कि कोरोना के मामले कब तक संभलेंगे। वहीं पटना एम्स के निदेशक पीके सिंह ने बताया कि यहां पहुंचने वाले कोविड मरीजों का हाल बेहाल है, क्योंनकि यहां बेड ही उपलब्धा नहीं हैं। एम्स के अंदर जिस तरह से मरीज पहुंच रहे हैं, उनको यही हिदायत दी जा सकती है कि वो आईजीएमएस और पीएमसीएच में एडमिट हो सकतें है। पीएमसीएच और आईजीएमएस में अभी बेड खाली हैं और वहां भी एम्स जैसा ही इलाज मिलेगा।

पीके सिंह ने बताया कि पटना एम्स के अंदर लोग काफी संख्या में पहुंच रहे है और वह सीधे मरीज को लेकर ओपीडी में जा रहे है। जिन्हें रोकना गार्ड के मुश्किल होता जा रहा है। वहीं इसकी वजह से साधारण मरीज को भी यह संक्रमण फैलने का खतरा होने लगा है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों से अपील है कि जितना हो सके मास्क लगाकर रहें और अपने आप को बचाकर रखें।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story