×

Patna Beur Jail: बिहार के सबसे सिक्योर जेल में सर्च ऑपरेशन, सवा किलो गांजा, 19 मोबाइल और कई प्रतिबंधित सामान देख प्रशासन दंग, 4 पर केस

Patna Beur Jail: बिहार के सबसे बड़े जेल कहे जाने वाले पटना के बेऊर जेल में जेल प्रशासन ने छापेमारी की। भारी मात्रा में नशीली दवाइयां मोबाइल, फोन चार्जर, गांजा बरामद हुए।

Network
Report Network
Published on: 22 Oct 2022 6:52 AM GMT
Search operation in the most secure jail of Bihar, 1.25 kg of ganja, 19 mobiles including many banned items recovered
X

बिहार: सबसे सिक्योर जेल में सर्च ऑपरेशन, सवा किलो गांजा, 19 मोबाइल समेत कई प्रतिबंधित सामान बरामद

Patna Beur Jail: बिहार के सबसे बड़े जेल कहे जाने वाले पटना के बेऊर जेल (Beur Jail in Patna) में मध्य रात्रि को जेल प्रशासन ने छापेमारी की। जेल प्रशासन ने जेल के सभी वार्डों को खंडाला और कुख्यात अपराधियों के वार्ड में सर्च ऑपरेशन चलाया। रेल प्रशासन ने इस दौरान कई आपत्तिजनक सामान जब्त किए। इसमें भारी मात्रा में नशीली दवाइयां मोबाइल, फोन चार्जर, मिठाइयां,गांजा की खेप समेत अन्य कई आपत्तिजनक बरामद हुए। इतना ही नहीं कई ऐसे भी सामान बरामद हुए जिससे देख जेल प्रशासन दंग रह गई। यह सामान जेल में प्रतिबंधित है फिर भी यहां कैसे पहुंचे। इसकी जांच करवाई जा रही है फिलहाल जेल प्रशासन ने बेऊर थाने में 4 कैदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

शुक्रवार की मध्य रात्रि पटना सिटी से कुछ कैदी न्यायालय में उपस्थापन के बाद बेऊर जेल पहुंचे थे। इसी क्रम में कुछ बंदियों के पास एक थैले में भारी मात्रा में मोबाइल छुपाकर जेल के अंदर ले जाया जा रहा था। जेल के अंदर मोबाइल ले जाने का मकसद यही है कि जेल के अंदर मोबाइल बेचने की योजना थी।

बंदीयों द्वारा आपत्तिजनक सामान का उपयोग करने की सूचना

वही जेल प्रशासन का कहना है कि गुप्त सूचना मिली थी कि कई बंदी आपत्तिजनक सामान का उपयोग कर रहे हैं इसके बाद जब सभी बंदी सो रहे थे तो अचानक मध्यरात्रि में जेल में छापेमारी की गई छापेमारी के दौरान 11 वार्ड में सर्च ऑपरेशन चलाया गया इसमें कई बंदियों के पास से भारी मात्रा में नशीली दवाइयां, ताश के पत्ते,गांजा, रजनीगंधा, सिगरेट और कई आपत्तिजनक सामानों को भी जब्त किया है।


बेउर थाने में मामला दर्ज

जेलर रामानुज ने बताया कि जेल गेट पर जांच के दौरान 19 मोबाइल 34 ज न्यूट्राजेमप की 10 गोलियां, सवा किलो गांजा और भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान को जब्त किया गया है। इस मामले में छोटू उर्फ प्रिंस सुल्तानगंज, मुन्ना सिंह राघोपुर वैशाली, विक्की पांडे मनेर पटना, राणा रणविजय सिंह राघोपुर वैशाली के खिलाफ बेउर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। राजधानी पटना के बेउर जेल में शायद यह पहला मामला है जब इतनी बड़ी मात्रा में जेल से प्रशासन ने मोबाइल सहित कई सामानों को जब्त किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story