×

Patna में आकाशीय बिजली का कहर, गर्भवती महिला समेत 4 की दर्दनाक मौत, 2 घायल

Patna In Lightning: पटना में अकाशीय बिजली गिरने से गर्भवती महिला समेत 4 की मौत हो गई, जबकि 2 घायल हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 11 Jun 2021 3:52 PM GMT
Patna में आकाशीय बिजली का कहर, गर्भवती महिला समेत 4 की दर्दनाक मौत, 2 घायल
X

आकाशीय बिजली (प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lightning In Patna: बिहार में आकाशीय बिजली (Lightning) का भयंकर कहर देखने को मिला है। यहां पर राजधानी पटना (Patna) में बिजली गिरने से कम से कम चार लोगों की मौत की खबर सामने आई है, जबकि घटना में दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। ये घटना फतुहा रेलवे स्टेशन के पास हुई है।

गौरतलब है कि देश के अलग अलग हिस्सों में बारिश ने दस्तक दे दी है। साथ ही देश के अलग अलग राज्यों में बिजली गिरने की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं। जिससे इन घटनाओं में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोत्तरी होती जा रही है।

फिलहाल ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना शहर का है, जहां के फतुहां रेलवे स्टेशन के पास आकाशीय बिजली ने अपना कहर बरपाया है। इस घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों के घायल होने की बात सामने आई है।

मृतकों में गर्भवती महिला भी शामिल

बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन के पास चार लोग पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से उन चारों की मौके पर ही मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक, मृतकों में एक गर्भवती महिला, एक 45 वर्षीय पुरुष, एक 14 साल का नाबालिक लड़का और एक 9 साल की मासूम शामिल हैं। ये सभी लोग पश्चिम बंगाल के पुरलिया के रहने वाले थे।

जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में जान गंवाने वाले लोग बीते एक महीने से फतुहां रेलवे स्टेशन के चार नम्बर प्लेटफार्म पर रह रहे थे। यहां ये के चार नम्बर प्लेटफार्म पर रह रहे थे। वहीं, घटना के समय सभी पेड़ के नीचे खाना बना रहे थे, तभी अचानक बिजली गिरने से सभी काल के गाल में समा गए।

जबकि दो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए फतुहां PHC भर्ती कराया गया था, हालांकि हालत को देखते हुए उन्हें PMCH रेफर कर दिया गया। जहां अभी घायलों का इलाज जारी है।

(प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

पश्चिम बंगाल में भी दिखा बिजली का कहर

जाहिर है कि बरसात के मौसम में बिजली गिरने की घटनाएं काफी बढ़ जाती हैं, जिसमें हर साल लोग अपनी जान गंवाते हैं। पश्चिम बंगाल में भी आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला। राज्यों के तीन जिलों में आकशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की जान चली गई थी। दक्षिण बंगाल के कोलकाता समेत कई जिलों में भारी वज्रपात हुआ है और भारी बारिश भी हुई है।

बिजली गिरने की वजहे राज्य के मुर्शिदाबाद में 9, हुगली में 9 और पश्चिम मिदनापुर जिले में 2 लोगों की मौत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई। पीएम मोदी ने इस हादसे में घायल हुए लोगों के जल्द ठीक होने की कामना भी की थी।

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आकाशीय बिजली गिरने से जिन लोगों के अपनों की जान गई है उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मेरी प्रार्थना है कि घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

अब तक 26 की मौत

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में भी बीते कुछ दिनों में 26 लोग आकाशीय बिजली के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए उस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story