×

Patna News: निगरानी टीम ने ड्रग इंस्पेक्ट्रर को 2.75 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, आवास से मिले कैश और जेवर

Patna News: बिहार में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने सीतामढ़ी में ड्रग इंस्पेक्टर को 2 लाख 75 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Nov 2022 9:08 AM GMT
Bihar News In Hindi
X

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के साथ गिरफ्तार ड्रग इंस्पेक्ट्रर

Patna News: बिहार में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने एक बार फिर से एक भ्रष्ट अफसर के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है। सीतामढ़ी में ड्रग इंस्पेक्टर को 2 लाख 75 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। इस कार्रवाई को निगरानी की टीम ने सीतामढ़ी में ड्रग इंस्पेक्टर के आवास छापेमारी कर अंजाम दिया।

ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकाने पर की छापेमारी

इसके बाद पटना के शेखपुरा स्थित ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकाने पर भी छापेमारी की गई। यहां पर लाखों रुपए के कैश और जेवर बरामद हुए। निगरानी की टीम अब इनके बैंक लॉकर और जमीन के कागजातों की भी जांच कर रही है। दरअसल, ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार के खिलाफ दो मेडिकल दुकानदारों से ने निगरानी मुख्यालय में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दो मेडिकल दुकानदारों से 2 लाख 75 हजार रुपए घूस मांगने का आरोप लगाया था।


पूरे मामले की पड़ताल के लिए बनाई गई एक स्पेशल टीम

मुख्यालय के आदेश पर आरोपों की जांच और पूरे मामले की पड़ताल के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई। टीम को लीड करने की जिम्मेवारी DSP अरुणोदय पांडे दी गई, जिसके बाद गुरुवार को यह टीम सीतामढ़ी पहुंची। इसके अलावा एक अन्य टीम पटना में भी ड्रग इंस्पेक्टर के ठिकानों पर पहुंची। ड्रग इंस्पेक्टर के आवास के बाहर पूरा जाल बिछाया। इसके बाद जैसे ही शिकायत करने वाला शख्स रुपए लेकर वहां पहुंचा और ड्रग इंस्पेक्ट ने उसे लिया, वैसे ही निगरानी ने वहां पहुंच गई।

निगरानी टीम ने ड्रग इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार

निगरानी टीम के सदस्यों के द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया गया गिरफ्तार करने के बाद ड्रग इंस्पेक्टर नवीन कुमार को निगरानी अपने साथ पटना ले गई है। इतना ही नहीं इसके निशानदेही पर पटना स्थित आवास पर छापेमारी चल रही है।

निगरानी की टीम के अनुसार ड्रग इंस्पेक्टर ने दो दवा दुकानदारों से कैश का डिमांड किया था। ब्यूरो द्वारा आरोप सत्यापन करवाने पर शिकायत सही पाई गई। इसके बाद धावा दल का गठन किया गया और गुरुवार को जिला ड्रग इंस्पेक्टर को घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story