×

Live | Opposition Parties Meeting: बैठक के बाद बोले लालू- हनुमान ने गदा मारकर BJP को कर्नाटक से भगा दिया,अब हम नल-नील को लाएंगे

Opposition Parties Meeting: पटना में विपक्षी दलों की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में विपक्ष के 15 राजनीतिक दलों के 30 से अधिक विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया। मीटिंग में कई ऐसे मौके आए जब खट्टे-मीठे क्षण देखने को मिले।

Aman Kumar Singh
Published on: 23 Jun 2023 5:24 AM GMT (Updated on: 23 Jun 2023 11:59 AM GMT)
Live |  Opposition Parties Meeting: बैठक के बाद बोले लालू- हनुमान ने गदा मारकर BJP को कर्नाटक से भगा दिया,अब हम नल-नील को लाएंगे
X
पटना में विपक्षी दलों की बैठक ( सोशल मीडिया)

Opposition Parties Meeting : बिहार की राजधानी पटना (Patna) में शुक्रवार (23 जून) को विपक्षी दलों की 'महाबैठक' हुई। इस मीटिंग में 15 राजनीतिक दलों के 30 से अधिक विपक्षी नेताओं ने शिरकत की। इस 'महाबैठक' में आगामी लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Election 2024) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ एकजुट होकर मैदान में उतरने की साझा रणनीति पर मंथन हुआ। विपक्षी दलों का महामंथन करीब 4 घंटे चला। संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में सभी दलों के नेताओं ने अपनी पार्टी के विचार रखे।

इस बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने कहा, 'उद्धव ठाकरे और हम बीते 25 सालों से एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे, मगर सब कुछ भूलकर हम साथ आए।' इस दौरान बैठक की अगुवाई करने वाले नीतीश कुमार ने कहा, 'हम सब साथ रहेंगे। हम बीजेपी को 100 सीटों पर रोकेंगे। हम सब साथ रहे तो भाजपा जरूर पराजित होगी।' बैठक का अगला चरण शिमला में होगा।

बैठक में कई बड़े नेता पहुंचे

आपको बता दें इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 15 विपक्षी दलों के नेता बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बैठक 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करने के लिए बुलाई थी।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story