×

Patna Parking Dispute: पटना फायरिंग में तीसरे शख्स की भी मौत, पांच लोगों को मारी थी गोली

Patna Parking Dispute: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को पार्किंग को लेकर छिड़ा विवाद हिंसक रूख अख्तियार कर चुका है। सोमवार को भी इस मामले को लेकर इलाके में तनाव बना रहा है। पीड़ित गुट के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Feb 2023 9:08 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2023 10:47 AM GMT)
Patna Parking Dispute News
X

Patna Parking Dispute News (Photo: Social Media)

Patna Parking Dispute: बिहार की राजधानी पटना में रविवार को पार्किंग को लेकर छिड़ा विवाद हिंसक रूख अख्तियार कर चुका है। सोमवार को भी इस मामले को लेकर इलाके में तनाव बना रहा है। पीड़ित गुट के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया। सुबह-सुबह मुख्य आरोपी बच्चा राय के भाई उमेश राय के घर, गोदाम एवं विवाह भवन को आग के हवाले कर दिया गया। जिसके बाद से इलाके में अफरातफरी मची हुई है।

भीड़ को कंट्रोल करने के लिए करनी पड़ी फायरिंग

आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे जब पीड़ित पक्ष रविवार की घटना में मारे गए दो युवकों का अंतिम संस्कार कर घर लौट रहा था, तब एक फिर हिंसा भड़क उठी। भीड़ में शामिल पीड़ित पक्ष के लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस को भीड़ को नियंत्रित करने के लिए फायरिंग का सहारा लेना पड़ा।

पुलिस फायरिंग के बाद भीड़ वहां से तितर-बितर हुई । इलाके में अब भी तनाव का माहौल व्यापत है। दुकानें बंद है और लोग घरों के अंदर दुबके हुए हैं। सड़कों पर पुलिस के जवान रायफल और लाठी-डंडे लेकर मुस्तैद हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि पार्किंग को लेकर झगड़ा तो बस एक बहाना है। असल लड़ाई जमीन के उस टुकड़े को लेकर है जिसकी कीमत करोड़ में है।

तीसरे शख्स की भी हुई मौत

राजधानी पटना के जेठूली इलाके में पार्किंग से गाड़ी निकालने के विवाद को लेकर रविवार को ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग हुई। इस गोलीबारी में पांच लोगों को गोली लगी, जिसमें 2 व्यक्ति की मौत हो गई। सोमवार करीब तीन बजे घायल मुनारिक राय की भी मौत हो गई। बाकी दो लोगों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। मृतकों की पहचान 24 वर्षीय गौतम कुमार और 18 वर्षीय रोशन कुमार के रूप में हुई है। तो वहीं इस घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल हो गया है। घटना के बाद लोगों ने आगजनी की।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story