×

SpiceJet Emergency landing: उड़ान भरने के दौरान स्पाइस जेट के इंजन में लगी आग, पटना में हुई आपातकालीन लैंडिंग

SpiceJet Emergency landing: विमान में कुल 185 लोग सवार थे और स्पाइस जेट का यह विमान पटना के जयप्रकाश अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़कर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट जा रहा था ।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 19 Jun 2022 8:05 AM GMT (Updated on: 19 Jun 2022 8:11 AM GMT)
X

स्पाइस जेट विमान के इंजन में लगी आग 

SpiceJet Emergency landing: पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के दौरान स्पाइस जेट विमान ( SpiceJet Emergency landing) के इंजन में आग लग गई, जिसके बाद आग की लपटों को देखते हुए फौरन विमान की वापस पटना के जयप्रकाश अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैडिंग कराई गई। विमान में कुल 185 लोग सवार थे और स्पाइस जेट का यह विमान बिहार स्थित पटना के जयप्रकाश अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Jaiprakash International Airport) से उड़कर दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट जा रहा था लेकिन उड़ान भरने के चंद मिनटों बाद ही विमान को आपात स्थिति में वापस पटना उतारा गया।

स्पाइस जेट के विमान ने पटना एयरपोर्ट से करीब 12:10 पर उड़ान भरी थी और उड़ान भरने के बाद ही विमान के इंजन के पास से आग की लपटें देखी गई, जिसकी जानकारी फौरन आला अधिकारियों को दी गई जिसके बाद विमान के पायलट को सूचित करते हुए विमान को वापस पटना हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक विमान में। सवार कुल सभी 185 यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं और समय पर की गई कार्यवाही के चलते एक बड़े हादसे को टालने में सफलता मिली है। फिलहाल विमान में किसी गड़बड़ी के चलते आग लगी है इस बात का पता लगाया जा रहा है। विमान में सवार कुछ यात्रियों की मानें तो विमान जब उड़ान भर रहा था तो तभी उस दौरान उसमें से खड़खड़ाने की आवाज़ आ रही थी। फिलहाल, जांच जारी है जिसके आधार पर विमान में आग लगने के असल कारण का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा।

विमान में तकनीकी खराबी के चलते यह घटना घटित हुई है, लेकिन राहत की खबर के तौर पर विमान के सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। विमान के उड़ान भरने के बाद इंजन के पास पंखे से निक रही आग को नीचे जमीन पर खड़े कर्मियों और लोगों द्वारा प्रथम दृश्या देखते हुए इसकी शिकायत की जिसके बाद हवाई अड्डा प्रशासन द्वारा मामले की संवेदनशीलता को संज्ञान में लेते हुए हवाई जहाज को वापस बुलाया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story