×

अभी-अभी ट्रेन हादसा: पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, मचा हड़कंप

हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, क्योंकि ट्रेन में कोई मौजूद नहीं था। हालांकि हादसे की वजह से डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित गया। हादसा किस वजह से हुआ है यह जानकारी नहीं मिल पाई है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Feb 2021 2:31 PM GMT
अभी-अभी ट्रेन हादसा: पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, मचा हड़कंप
X
बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है। छपरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। यह हादसा शहर के कचहरी स्टेशन के पास हुआ है।

छपरा: बिहार के छपरा में बड़े रेल हादसे की खबर सामने आई है। छपरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। यह हादसा शहर के कचहरी स्टेशन के पास हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिस समय यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन शंटिंग के लिए जा रही थी।

इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, क्योंकि ट्रेन में कोई मौजूद नहीं था। हालांकि हादसे की वजह से डाउन लाइन पर रेल यातायात बाधित गया। हादसा किस वजह से हुआ है यह जानकारी नहीं मिल पाई है।

हादसे के बाद घटनास्थल पर रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे। ट्रेन की क्षतिग्रस्त बोगियों को काटकर अलग किया गया। इसके बाद यातायात फिर से शुरू हो गया है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच शुरू की है। हालांकि हादसा कैसे हुए कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें...दिग्गजों पर तगड़ा एक्शन: ट्वीट पर महाराष्ट्र सरकार कराएगी जांच, जानें पूरा मामला

Train

वॉशिंग के लिए जा रही थी ट्रेन

अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन वॉशिंग के लिए जा रही थी। इस दौरान इसमें कोई भी शख्स मौजूद नहीं था, लेकिन रास्ते में एक बोगी पटरी से उतर गई। इसकी वजह से हादसा हुआ। अब जांच के ही पता चल पाएगा कि ट्रेन पटरी से कैसे उतरी।

ये भी पढ़ें...ITBP ने ठानी जिद्द: इस लंबी सुरंग से सभी को निकालेंगे सुरक्षित, नहीं मानेंगे हार

मालगाड़ी की हुई थी हादसे का शिकार

इससे पहले छपरा-सोनपुर रेलखंड पर छपरा ग्रामीण स्टेशन के पास डाउन सीजीएस मालगाड़ी दुर्घटना की शिकार हो गई थी। यह हादसा छपरा ग्रामीण स्टेशन के कांटा संख्या 207 बी के पास हुआ था। उस दौरान भी हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन: PM के जवाब से खुलेगा नया रास्ता, कृषि कानूनों पर अहम एलान

लखनऊ में शहीद एक्सप्रेस उतरी थी पटरी से

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शहीद एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई थी। इस घटना से मौके पर चीख पुकार मच गई, लेकिन गनीमत रही कोई जनहानी नहीं हुई थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story