×

Bihar News: पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में वोटिंग जारी, आज ही आएगा रिजल्ट

Bihar News Today: पटना विवि की करीब 50 से 55 फीसदी संख्या छात्राओं की है। पटना वीमेंस कॉलेज में 5355 और मगध महिला में 3488 छात्राएं वोटर हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 19 Nov 2022 4:48 AM GMT
Patna University student union elections
X

पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में वोटिंग जारी (photo: social media )

Bihar News: पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव शुरु हो चुका है। आज सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग जाारी है। यह दोपहर 2 बजे तक चलेगी। इसमें 305 बैलेट बॉक्स का इस्तेमाल होगा। पटना विवि के सभी कॉलेज को मिलाकर कुल 51 बूथ बनाए गए हैं। वीमेंस कॉलेज और मगध महिला में तो छात्राएं सुबह 8 बजे से ही कतार बद्ध होकर वोटिंग करने पहुंच गई। इन दोनों कॉलेज का वोट काफी अहम माना जाता है और ये निर्णायक भी होता है। पटना विवि की करीब 50 से 55 फीसदी संख्या छात्राओं की है। पटना वीमेंस कॉलेज में 5355 और मगध महिला में 3488 छात्राएं वोटर हैं।

वहीं पटना लॉ कॉलेज में मतदान प्रक्रिया थोड़ी धीमी है। यहां पिछले एक घंटे में महज 3 वोट ही पड़े हैं। पटना लॉ कॉलेज में 387 वोटर हैं। इस चुनाव में 24395 स्टूडेंट्स मतदान करेंगे। मतदान समाप्ति के बाद वोटों की गिनती शुरू हो जाएगा। संभावना है कि सभी सीटों पर रात तक परिणाम आ जाएं। बता दें कि इस बार कॉलेज काउंसिलर और फैकल्टी मिलाकर 32 सीटों पर चुनाव हो रहा है। वहीं सेंट्रल पैनल में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, महासचिव व कोषाध्यक्ष पद शामिल हैं। इसमें अध्यक्ष पद पर 7 उम्मीदवार खड़ें हैं, जिसमें आनंद मोहन, प्रगति राज, आदित्य रंजन, मानसी झा, दीपांकर प्रकाश, साकेत कुमार, शाश्वत शेखर शामिल हैं।

पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव में वोटिंग जारी (photo: social media )

बूथ के बाहर सुरक्षा काफी चाक-चौबंद

वहीं सभी बूथ के बाहर सुरक्षा काफी चाक-चौबंद कर दी गई। पटना एसएसपी खुद इस चुनाव की निगरानी कर रहे हैं। सीसीटीवी के जरिए भी निगरानी की जा रही है। चुनाव के दौरान किसी तरह की कोई समस्या न हो इसके लिए पुलिसकर्मी चौकस हैं। बूथ के अंदर आने वाले हर एक शख्स की जांच की जा रही है। बिना पहचान पत्र के किसी को भी अंदर प्रवेश की इजाजत नहीं है।

वहीं बीएन कॉलेज पटना कॉलेज, साइंस कॉलेज और दरभंगा हाउस में मतदान करने पहुंचे छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह है। वे भी सुबह 8 बजे से ही मतदान के लिए लाइन में लग गए। यहां का वोट भी काफी अहम माना जाता है। हालांकि, यहां हॉस्टल के वोटर अधिक हैं। बीएन कॉलेज में 3209 वोटर, पटना कॉलेज में 2452, पीजी सोशल साइंस में 2243, वाणिज्य महाविद्यालय में 2008, पटना साइंस कॉलेज में 1863, पीजी साइंस में 1288, मानविकी में 989 वोटर हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story