×

इस बड़े नेता को 48 घंटे पहले हो गया था अपनी मौत का आभास, उठाया था ये बड़ा कदम

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। रघुवंश प्रसाद पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके थे। वह कोरोनावायरस से संक्रमित थे।

Newstrack
Published on: 13 Sep 2020 8:45 AM GMT
इस बड़े नेता को 48 घंटे पहले हो गया था अपनी मौत का आभास, उठाया था ये बड़ा कदम
X
रघुवंश प्रसाद ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी से इस्तीफा दिया था। इसके जवाब में लालू ने उनसे कहा था कि वह पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को निधन हो गया। रघुवंश प्रसाद पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके थे। वह कोरोनावायरस से संक्रमित थे। उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली स्थित एम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया था। उन्होंने आज एम्स में ही अंतिम सांस ली।

उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। चारा घोटाले के आरोप में जेल में बंद लालू प्रसाद यादव को जब उनके निधन का समाचार मिला तो वे बेहद दुखी हुए।

ये भी पढ़ें: सपा नेता का BJP पर हमला, कहा- हर मोर्चे पर विफल हुई योगी सरकार

रघुवंश प्रसाद जी नहीं रहे, मैं उन्हें मन करता हूं: पीएम मोदी

बिहार को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे एक दु:खद खबर आपके साथ साझा करना है। बिहार के दिग्गज नेता श्रीमान रघुवंश प्रसाद सिंह हमारे बीच नहीं रहे हैं। मैं उनको नमन करता हूं। रघुवंश बाबू के जाने से बिहार और देश की राजनीति में शून्य पैदा हुआ है।

मैं नीतीश जी से आग्रह करूंगा कि रघुवंश प्रसाद जी ने अपनी आखिरी चिट्ठी में जो भावना प्रकट की है उसको परिपूर्ण करने के लिए आप और हम मिलकर पूरा प्रयास करें।

Raghuvansh Prasad रघुवंश प्रसाद (फोटो सोशल मीडिया)

रघुवंश जी जिन आदर्श को लेकर चले थे, जिनके साथ चले थे, उनके साथ चलना उनके लिए संभव नहीं रहा था। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री जी को अपनी एक विकास के कामों की सूची भेज दी। बिहार के लोगों की, बिहार के विकास की चिंता उस चिट्ठी में प्रकट होती है।

ये भी पढ़ें- शिवसेना कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी: किया शर्मनाक काम, उद्धव सरकार की हुई किरकिरी

रघुवंश बाबू बहुत याद आएँगे: लालू यादव

उन्होंने ने ट्वीट किया, 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूँ। दुःखी हूँ। बहुत याद आएँगे।'

रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर कई बड़े राजनेताओं ने शोक प्रकट किया है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी ट्वीटकरते हुए लिखा, 'आरजेडी के वरिष्ठ नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह जी का निधन बिहार की राजनीति के लिए बड़ा आघात है।

Bihar former Union Minister Dr. Raghuvansh Prasad Singh रघुवंश प्रसाद (फोटो सोशल मीडिया)

ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दें: पासवान

रघुवंश बाबू ने हमेशा मुद्दों पर आधारित राजनीति की और पूरी जिंदगी सामाजिक न्याय और शोषितों, वंचितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ते रहे। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति दें।'

बता दें कि दो दिन पहले ही रघुवंश प्रसाद ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी से इस्तीफा दे दिया था। इसके जवाब में लालू ने उनसे कहा था कि वह पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः तीन सबसे ताकतवर IAS, जिन्हें पीएम मोदी की टीम में किया गया शामिल, कौन हैं ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story