×

कोर्ट ने 9 लोगों को सुनाई फांसी की सजा,जहरीली शराब कांड में 19 लोगों की हुई थी मौत

वर्ष 2016 में गोपालगंज के खजुर्बानी में जहरीली शराब काण्ड का मामला सामने आया था। जहरीली शराब पीने के चलते 19 लोगों की जान और 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 12:43 PM GMT
कोर्ट ने 9 लोगों को सुनाई फांसी की सजा,जहरीली शराब कांड में 19 लोगों की हुई थी मौत
X
20 फरवरी को भी मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के दरगाह टोला से शराब पीने के कारण मौत होने की खबर आई थी। यहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की जान चली गई थी।

गोपालगंज: बिहार में गोपालगंज जिला न्यायालय ने जहरीली शराब कांड मामले में अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने इस केस में 13 दोषियों में से 9 को फांसी की सजा सुनाई है।

जबकि 4 महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा मिली है। जहरीली शराब कांड और कोर्ट के फैसले की बिहार भर में चर्चा हो रही है।

तमाम लोग कोर्ट के फैसले के पक्ष में हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा देने पर कोर्ट के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि महिलाओं को उम्र कैद की सजा नहीं होनी चाहिए।

एक दिन में तीन हत्याएं: बीजेपी MLA का विवादित बयान, कहा- बिहार में भी पलटे गाड़ी

Bihar कोर्ट ने 9 लोगों को सुनाई फांसी की सजा,जहरीली शराब कांड में 19 लोगों की हुई थी मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

ये पूरा मामला

वर्ष 2016 में गोपालगंज के खजुर्बानी में जहरीली शराब काण्ड का मामला सामने आया था। जहरीली शराब पीने के चलते 19 लोगों की जान और 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई थी।

पुलिस ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की थी। नगीना पासी को इस केस में मुख्य अभियुक्त बनाया गया था। उसके अलावा 13 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था।

5 साल तक ये मामला कोर्ट में रहा। इसी साल 26 फरवरी को 14 आरोपियों में से 13 आरोपियों को कोर्ट ने दोषी ठहराया था। इसी दौरान एक आरोपी की डेथ भी हो गई थी। शुक्रवार को कोर्ट ने 13 में से 9 लोगों को फांसी की सजा और 4 महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

बता दें कि जहरीली शराब से बिहार में मौत का ये कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।

बिहार की जेलों में हड़कंपः सुबह से ताबड़तोड़ छापेमारी, कैदियों मे कोहराम

Madhya Pradesh कोर्ट ने 9 लोगों को सुनाई फांसी की सजा,जहरीली शराब कांड में 19 लोगों की हुई थी मौत(फोटो:सोशल मीडिया)

20 फरवरी को भी शराब पीने से 5 लोगों की गई थी जान

20 फरवरी के दिन भी मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड के दरगाह टोला से शराब पीने के कारण मौत होने की खबर आई थी। यहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की जान चली गई थी।

इससे पहले बिहार के गोपालगंज में ही जहरीली शराब के कारण दो लोगों की मौत हो गई थी और दो लोगों ने अपनी आंखें गंवा दी थीं।

वैसे कहने को तो बिहार में शराबबंदी है लेकिन यहां अवैध तरीके से शराब बनाने के धंधे पर आज भी बिना किसी खौफ के संचालित हो रहा है, इस कारण जहरीली शराब की सप्लाई निरंतर होती रहती है। जो कि कई लोगों की मौत का कारण बनती है।

बिहार में फिर गोलीकांडः कांग्रेस विधायक के भतीजे की हत्या, पार्टी में हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story