×

Bihar Politics: जनसुराज अभियान के लिए देश के 6 मुख्यमंत्री दे रहे फंड, प्रशांत किशोर का बड़ा खुलासा

Bihar Politics: प्रशांत किशोर का कहना है कि आने वाले दिनों में क्राउड फंडिंग का एक बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Oct 2022 5:07 AM GMT
prashant kishor
X

prashant kishor (photo: social media ) 

Bihar Politics: जनसुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर अब क्राउड फडिंग करेंगे। इसके लिए वो बड़ा अभियान चलाएंगे। उनका कहना है कि राजद, जदयू, कांग्रेस और भाजपा समेत कई दल लोगों लोगो को भीड़ जुटाने के लिए, हेलीकॉप्टर से उड़ने के लिए, बड़ी गाड़ियों से चलने के लिए और बड़ी सभा करने में पैसे खर्च होते है। जो मैं नही कर रहा है। मैं पैदल चलता हूं, सड़क किनारे छोटी सभाएं करता हूं, और लोगों कभी गाड़ी भर भर के नही बुलाता हूं। मैं इन दलों की तरह भ्रष्टाचार के जरिए रुपए की व्यवस्था नहीं कर सकता और न ही करुंगा। मैं क्राउड फंडिंग के जरिए लोगों से रुपए लूंगा और पारदर्शी तरीके से पार्टी चलाने में बिहार के लोगों की मदद लूंगा।

प्रशांत किशोर का कहना है कि आने वाले दिनों में क्राउड फंडिंग का एक बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। बिहारवासी अपनी ओर से छोटा योगदान देकर भी इस पूरे प्रक्रिया में अपना योगदान दे पाएंगे। बिहार की जनसंख्या 13 करोड़ है। अगर दो करोड़ लोग भी 100 रु देंगे तो 200 करोड़ रुपए हो जाएगा और जनता के पैसों से ही जन सुराज का अभियान आगे चलेगा।

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा खुलासा

प्रशांत किशोर ने जनसुराज यात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत करने के दौरान एक बड़ा खुलासा भी किया। उन्होंने कहा कि उनके जनसुराज अभियान के लिए फंड भी पारदर्शी तरीके से आ रहे हैं। देश के छह मुख्यमंत्री उठा रहे हैं। आगे जो इस अभियान को राजनीतिक रूप देना है, उसके लिए क्राउड फंडिंग का एक बड़ा प्लेटफार्म तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में जिन नेताओं और दलों के लिए काम किया है, उनसे एक रुपया भी नहीं लिया था। उनमें से 6 अभी मुख्यमंत्री हैं। ये लोग ही जन सुराज अभियान के लिए शुरुआती मदद कर रहे हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि जन सुराज पदयात्रा के दौरान मैं बहुत ज्यादा रुपए खर्च नहीं कर रहा हूं। यात्रा के दौरान मुझे लोगों का स्नेह मिल रहा है। वे काफी मदद कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story