×

Bihar News: प्रशांत किशोर का नीतीश पर तीखा हमला, BJP या NDA से नाता नहीं तो JDU के MP राज्य सभा में उपसभापति क्यों

Bihar News: प्रशांत किशोर ने एकबार फिर नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि यदि नीतीश कुमार बीजेपी या NDA से कोई रिश्ता नही है तो JDU के MP राज्य सभा मे उपसभापति क्यों है?

Network
Report Network
Published on: 22 Oct 2022 10:16 AM GMT
Bihar News: प्रशांत किशोर का नीतीश पर तीखा हमला, BJP या NDA से नाता नहीं तो JDU के MP राज्य सभा में उपसभापति क्यों
X

Bihar News: प्रशांत किशोर ने एकबार फिर नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि यदि नीतीश कुमार बीजेपी या NDA से कोई रिश्ता नही है तो JDU के MP राज्य सभा मे उपसभापति क्यों है? एक साथ ये कैसे हो सकता है। उन्होंने सीधे बिहार सरकार (Bihar Government) पर हमला करते हुए कहा कि अब बिहार में आईएएस आईपीएस पैदा नहीं हो रहे हैं। बच्चे पढ़ तो रहे हैं उच्च शिक्षा भी हासिल कर रहे हैं। लेकिन उन्हें नौकरी ही नहीं मिलती। आलम यह है कि वह मजदूरी करने के लिए मजबूर हैं।

शुक्रवार की शाम एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 30 सालों से बिहार में एक ही आदमी एक ही परिवार लगातार अपना एकाधिकार बनाए हुए हैं। कहीं ऐसा ना हो कि बिहार केवल एक परिवार के हाथ का ही खिलौना बन कर रह जाए। इसलिए जो लोग समाज को कुछ देना चाहते हैं, वह आगे आए और वैकल्पिक व्यवस्था तैयार करें। इस वैकल्पिक व्यवस्था के लिए ही हम जन सुराज पदयात्रा पर निकले हैं। प्रशांत किशोर ने यहां तक कह दिया कि सरकार रोजगार का तो वादा कर रही है। लेकिन इस दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं उठाती दिख रही है। आलम यह है कि बिहार में बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है। बिहार के अच्छे टैलेंट को अपने ही राज्य में मौका नहीं मिल रहा। इस कारण वह बाहर जाकर नौकरी करने को मजबूर हो गए हैं।

सीएम नीतीश ने कहा- मैं उसकी बातों को नोटिस नहीं करता

बता दें कि प्रशांत किशोर इस वक्त जन सुराज यात्रा पर हैं। 2 अक्टूबर से उन्होंने अपनी पदयात्रा शुरू की थी। उन्होंने 35 किलोमीटर चलने का शपथ लिया है। फिलहाल प्रशांत किशोर चंपारण में ही है और रोज 10 किलोमीटर चलकर लोगों के बीच जा रहे हैं। बता दें कि प्रशांत किशोर के बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह कुछ भी बोलते रहते हैं। अब वह क्या बोलते हैं। उनसे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है।

किसी समय में मैं उसे बहुत मानता था। अब उससे मेरा कोई नाता नहीं है। मैं तो उसकी किसी बात को भी नोटिस नहीं करता। इसलिए वह क्या बोलता है, क्या नहीं बोलता है इसके बारे में मुझसे सवाल मत कीजिए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story