×

Bihar: योगी आदित्यनाथ को बिहार का सीएम बना दीजिए, राबड़ी देवी ने नीतीश-बीजेपी पर कसा तंज

Bihar: बिहार के पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तंज कसा है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ को बिहार का सीएम और नीतीश कुमार को यूपी का सीएम बना दें।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 30 March 2022 11:13 AM GMT
Rabri Devi statement on Nitish Kumar on making Yogi Adityanath the CM of Bihar
X

राबड़ी देवी और नीतीश कुमार। (Social Media) 

Bihar: बिहार में इन दिनों कानून व्यवस्था को लेकर सियास बवाल मचा हुआ है। एक के बाद एक वारदातों ने सुशासन बाबू की छवि रखने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की शासन व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। गृह विभाग (home department) का जिम्मा मुख्यमंत्री के पास होने के कारण वे खासतौर पर विपक्ष के निशाने पर हैं। अब तो सहयोगी बीजेपी (BJP) भी उनको इस मुद्दे पर घेरने लगी है। भाजपा विधायकों द्वारा बिहार में बेहतर लॉ एंड ऑर्डर लाने के लिए योगी मॉडल अपनाने की बात कही जा रही है। जिसपर पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Former CM Rabri Devi) ने तंज कसा है।

राबड़ी देवी ने नीतीश – बीजेपी पर कसा तंज

मुख्य विपक्षी दल राजद की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former CM Rabri Devi) ने खराब कानून व्यवस्था और विफल शराबबंदी कानून को लेकर सत्तारूढ एनडीए पर जोरदार हमला बोला है। पूर्व सीएम ने राजधानी पटना में लगातार हो रही हत्याओं पर सरकार को घेरते हुए कहा कि बिहार में अब कोई सुरक्षित नहीं है। सरकार से कानून व्यवस्था नहीं संभल पा रहा है और हालात बिहार के काफी खराब है।

राबड़ी देवी (Former CM Rabri Devi) ने बीजेपी द्वारा बिहार में योगी मॉडल लागू किए जाने की मांग पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें ऐसा करने से किसने रोका है। वे योगी आदित्यनाथ को बिहार का सीएम और नीतीश कुमार को यूपी का सीएम बना दें।

शराबबंदी कानून को लेकर सरकार पर बरसीं राबड़ी देवी

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (RJD supremo Lalu Yadav) की पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी (Former CM Rabri Devi) ने शराबबंदी कानून को लेकर भी नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। सरकार द्वारा शराबबंदी कानून में संसोधन लाए जाने पर उन्होंने कहा कि सरकार से अब कुछ भी नहीं संभल रहा है। शराबबंदी के बावजूद बिहार में शराब धड़ल्ले से मिल रही है। इस कानून की आड़ में उल्टे गरीबों और कानून का पालन करने वाले लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

एमआईआम विधायकों को निकाला गया विधानसभा से बाहर

बिहार में इन दिनों विधानसभा का सत्र चल रहा है। खराब कानून व्यवस्था और शराबंबदी कानून को लेकर सदन में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसी दौरान एआईएमआईएम के विधायक अख्तरूल ईमान (AIMIM MLA Akhtarul Iman) को चलते सत्र से मार्शल के द्वारा सदन से बाहर करवा दिया गया। नाराज एआईएमआईएम विधायक ने स्पीकर के इस फैसले के खिलाफ विधानसभा गेट के निकट धरने पर बैठ गए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story