×

Bihar Rail Accident: बिहार में रेल हादसा, गया-धनबाद रेलखंड पर मालगाड़ी ट्रेन बेपटरी, 52 बोगी बेपटरी

Bihar Rail Accident:बिहार में रेल हादसा हुआ है। गया के गुरपा स्टेशन के पास एक कोयले से लदी मालगाड़ी ट्रेन बेपटरी हो गई। इसमें 52 बागी पलट गई। इस कारण सारा कोयला ट्रैक पर जमा हो गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 26 Oct 2022 3:18 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2022 1:39 PM GMT)
Rail accident in Bihar, goods train derailed on Gaya-Dhanbad rail section, 52 bogies derailed
X

  बिहार में रेल हादसा: Photo- Social Media

Bihar: बिहार में रेल हादसा हुआ है। गया के गुरपा स्टेशन (Gurpa Station) के पास एक कोयले से लदी मालगाड़ी ट्रेन (goods train) बेपटरी हो गई। इसमें 52 बागी पलट गई। इस कारण सारा कोयला ट्रैक पर जमा हो गया। इतना ही नहीं हादसा इतना भीषण था कि कई बोगी के पहिए भी टूट कर ट्रैक पर बिखर गए। हादसे के कारण गया-धनबाद रेलवे लाइन पूरी तरह बाधित हो गई। इस रूट पर आवागमन रोक दिया गया है।

लोगों का कहना है कि यह घटना बुधवार सुबह की है।

कोयले से लदी मालगाड़ी ट्रेन कोडरमा स्टेशन की ओर से आ रही थी। इसी दौरान धनबाद-गया रेलखंड पर हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि 18 KM तक घाट सेक्शन से गुजरने के दौरान मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया। ढलान अधिक होने के कारण मालगाड़ी की रफ्तार अधिक थी। लोको पायलट ने ट्रेन की स्पीड कम करने की काफी कोशिश की। लेकिन वह नाकामयाब रहा।


रेलवे ट्रैक के किनारे कई बिजली के खंभे टूट गए

गुरपा स्टेशन के पास मालगाड़ी अनियंत्रित हो गई। इसके बाद हादसा हुआ। रेलवे ट्रैक के किनारे रहे कई बिजली के खंभे टूट गए। स्थानीय लोगों के अनुसार मालागाड़ी में कुल 58 बोगी थी। हादसे के बाद इंजन और 6 बोगी सही सलामत हैं। जबकि बाकि 52 बोगी क्षतिग्रस्त हो गए। गनीमत थी कि हादसे में लोकोपायलट और गार्ड बाल-बाल बच गए।


इधर, सूचना मिलते ही पुलिस रेलवे के वरीय अधिकारी और सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए। रेलकर्मी रेलवे ट्रैक से मालगाड़ी को हटाने में जुट गए हैं। हादसे के बाद लोगों की भीड़ लग गई है। फिलहाल धनबाद-गया रेलखंड पर आवागमन पूरी तरह ठप हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story