×

RRB NTPC Exam Protest: चर्चित शिक्षक Khan Sir समेत कई संस्थाओं पर FIR, बिहार में छात्रों को भड़काने का आरोप

RRB NTPC Student Protest: बुधवार को पटना के चर्चित शिक्षक खान सहित कई संस्थाओं के मालिकों के खिलफ केस दर्ज किया गया है ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 27 Jan 2022 3:26 AM GMT (Updated on: 27 Jan 2022 3:31 AM GMT)
Khan Sir
X

खान सर पर FIR (फोटो : सोशल मीडिया )

RRB NTPC Student Protest: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर छात्रों का प्रदर्शन (RRB NTPC Exam Protest) बढ़ता ही जा रहा है । जिसके चलते लगातार तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी है जिसके साथ ट्रेन रोके जाने के साथ साथ रेलवे पटरियों को जाम करने की घटना सामने आ रही हैं । इसी बीच बुधवार को पटना के चर्चित शिक्षक खान सर (Khan Sir) सहित कई संस्थाओं के मालिकों के खिलफ केस दर्ज किया गया है ।

ख़बरों की माने तो खान सर (Khan Sir) पर छात्रों को हिंसा के लिए उकसाने का आरोप है । हिरासत में लिए गए आंदोलन्कारियों का कहना है कि सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल (video viral) होने के बाद उन्हें हिंसा और दंगा करने का शह मिला । इस वीडियो में खान सर को परीक्षा रद्द होने पर छात्रों को उकसाते देखा गया था ।

इस प्रदर्शन पर खान सर ने एक बयां जारी किया था कि अगर RRB ने जो फैसला लिया , अगर 18 तारिख को ले लिया जाता तो ये नहीं देखना पड़ता. लेकिन आज एक अच्छा कदम उठाया गया कि 16 फरवरी तक सभी छात्रों से सुझाव मांगा गया है ।

आपको बता दें, खान सर बिहार राज्य में कोचिंग संस्थान में छात्रों को पढ़ाने का कार्य करते हैं। यूट्यूब के माध्यम से जीएस रिसर्च सेंटर (Khan GS Research Centre) चलाते हैं । खान सर अपनी अलग टीचिंग के लिए जाने जाते हैं जो देशभर में फेमस हैं ।

जाने क्या है पूरा मामला?

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से एनटीपीसी भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी 2022 को जारी किये गए थे । सीबीटी-2 के परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना था । लेकिन उम्मीदवारों का कहना है कि RRB-NTPC परिणाम में धांधली की गई हैं । जिसे लेकर बिहार के कई जिलों में रेलवे के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है । ट्रेन रोके जाने के साथ साथ रेलवे पटरियों को जाम करने की घटना सामने आ रही हैं ।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिया आश्वासन

इस मामले पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने उम्मीदवारों से सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट नहीं करने का आग्रह किया जिसके साथ उन्होंने यह आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का समाधान जल्द किया जाएगा । लेकिन इसके बाद भी बिहार के कई जगहों पर प्रदर्शन जारी है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story