×

Rajan Tiwari arrested: बिहार का बाहुबली राजन तिवारी गिरफ्तार, नेपाल बॉर्डर पर बिहार-यूपी पुलिस ने लिया शिकंजे में

Rajan Tiwari arrested: उत्तर प्रदेश और बिहार दोनों राज्यों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बाहुबली और पूर्व विधायक राजन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें इंडो-नेपाल बॉर्डर इलाके से पकड़ा गया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 18 Aug 2022 8:52 AM GMT
bihar news former bahubali mla rajan tiwari arrested on nepal border
X

Bahubali Rajan Tiwari

Bahubali Rajan Tiwari Arrested: बिहार के बाहुबली और पूर्व विधायक राजन तिवारी (Rajan Tiwari) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उन्हें इंडो-नेपाल बॉर्डर इलाके से दबोच लिया। यह कार्रवाई बिहार और यूपी पुलिस की संयुक्त टीम ने रक्सौल में की। राजन तिवारी 17 साल पुराने एक केस में आरोपी है। इसी केस में उनकी गिरफ्तारी हुई है। मोतिहारी SP कुमार आशीष ने बताया कि पूर्व विधायक राजन तिवारी पर यूपी में कई केस दर्ज हैं।

यूपी पुलिस ने उन पर 20 हजार का इनाम भी घोषित किया था। SP ने बताया कि टावर लोकेशन के आधार पर जानकारी मिली थी कि राजन तिवारी रक्सौल के हरैया इलाके में छुपे हैं। इसके बाद स्पेशल टीम का गठन किया गया है। यूपी पुलिस के साथ छापेमारी कर राजन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। हमलोग राजन तिवारी को यूपी पुलिस को सौंपने की तैयारी में जुटे हैं।

यूपी-बिहार दोनों जगह चर्चित हैं राजन तिवारी

गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके राजन तिवारी का नाम यूपी के कुख्यात श्रीप्रकाश शुक्ला से जुड़ा है। राजन तिवासी मूल रूप से यूपी के गोरखपुर जिला निवासी हैं। यूपी सरकार के विधायक रहे वीरेंद्र प्रताप शाही पर हमले में उनका नाम आया। इस केस में कुख्यात श्रीप्रकाश शुक्ला और राजन तिवारी समेत चार लोगों को आरोपी बनाया गया था।

यूपी छोड़ना पड़ गया था राजन को

कहा जाता है कि श्रीप्रकाश शुक्ला के पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद राजन तिवारी को यूपी छोड़ना पड़ा। इसके बाद वे बिहार चले आए और यहीं बस गए। बिहार में भी उनका नाम हमेशा चर्चा में ही रहा। बिहार सरकार के मंत्री बृजबिहारी प्रसाद की हत्या में आरोपी बने। लेकिन साक्ष्य के अभाव में पटना हाईकोर्ट ने 2014 में बरी कर दिया। लोगों का कहना है कि अपने ऊपर लगे दाग को मिटाने के लिए राजन तिवारी बिहार की सियासी पिच पर बैटिंग करने लगे। और विधायक भी बने।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story