×

Rajya Sabha Election: राज्य सभा चुनाव में टिकट कटने पर आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को कहा धन्यवाद

Rajya Sabha Election 2022 : राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अपने उम्मीदवारों का घोषणा कर दिया है। इस चुनाव में जेडीयू (JDU) ने आरसीपी सिंह की जगह विधायक खिरु महतो को टिकट दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 May 2022 9:24 AM GMT
RCP Singh
X

RCP Singh (Image Credit : Social Media)

Rajya Sabha Election 2022 : राज्यसभा चुनाव को लेकर देश की ज्यादातर राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। इसी सिलसिले में जनता दल यूनाइटेड (JDU Rajya Sabha Candidate List) ने अपने-अपने उम्मीदवारों का नाम तय कर दिया है। टिकट बंटवारे के सिलसिले पर मीडिया से बात करते हुए जेडीयू नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने पहली बार अपना बयान दिया। बता दें अटकलें लगाई जा रही थी कि आरसीपी सिंह को जेडीयू राज्यसभा के लिए अपना उम्मीदवार बनाएगी मगर जेडीयू ने आरसीपी सिंह का टिकट काटकर झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खिरु महतो (Khiru Mahto) को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने इस फैसले के लिए बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार का आभार जताया।

राज्यसभा टिकट को लेकर बोले जेडीयू नेता आरसीपी सिंह

राज्यसभा चुनाव के लिए अपना टिकट कट जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार को धन्यवाद कहा। इस दौरान आरसीपी सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ भी की साथ ही इस प्रेस वार्ता में आरसीपी सिंह ने बिहार जेडीयू प्रमुख पर जमकर निशाना भी साधा। केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी की भी तारीफ की उन्होंने कहा बिहार में बीजेपी जेडीयू का एक मजबूत साथी है। बीजेपी ने 300 से अधिक सांसद होते हुए भी मुझे केंद्रीय मंत्री बनने का मौका दिया, ये भारतीय जनता पार्टी की बड़प्पन है।

टिकट कटने से आरसीपी सिंह के गांव में लोग नाराज

राज्यसभा चुनाव में आरसीपी सिंह का टिकट काट जेडीयू ने झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष खिरु महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिसको लेकर आरसीपी सिंह के पैतृक गांव मुस्तफापुर में काफी नाराजगी देखने को मिली। उनके पैतृक गांव में लोक जेडीयू के इस फैसले से काफी ज्यादा नाराज हैं उनका मानना है कि कुमार द्वारा लिया गया निर्णय बहुत बड़ी गलती है। कई गांव वालों का कहना है हमें नीतीश कुमार से ऐसी उम्मीद नहीं थी। लोगों का कहना है कि आरसीपी सिंह क्षेत्र के ऐसे नेता हैं जिन्होंने न केवल अपने गांव का बल्कि पूरे जिले का नाम प्रदेश और देश भर में रोशन किया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story