×

Bihar News: रामचरितमानस विवाद पर आया सीएम नीतीश का बयान, धर्म के मामले में किसी तरह का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं

Bihar News Today: मीडिया द्वारा रामचरितमानस विवाद पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कुमार ने कहा कि उन्हें (शिक्षा मंत्री) इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jan 2023 10:31 AM GMT
Nagaland Politics
X

बिहार सीएम नीतीश कुमार (Social Media)

Bihar News: पवित्र हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की विवादित टिप्पणी को लेकर बिहार की राजनीति में बवाल मचा हुआ है। महागठबंधन सरकार में राजद कोटे से मंत्री बने चंद्रशेखर के बयान से सत्तारूढ़ गठबंधन के अंदर भी असहजता पैदा हो गई है। विपक्षी बीजेपी के हमलों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार इस पर खुलकर अपनी बात रखी है। उन्होंने अपने मंत्री के बयान को गलत ठहराते हुए कहा कि धर्म के मामले में किसी तरह का हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

बिहार सीएम इन दिनों समाधान यात्रा को लेकर राज्य के भ्रमण पर निकले हुए हैं। इसी क्रम में मंगलवार को वह अरवल जिला पहुंचे। यहां मीडिया द्वारा रामचरितमानस विवाद पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कुमार ने कहा कि उन्हें (शिक्षा मंत्री) इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए। संविधान ने सबों को अपने-अपने धर्म का पालन करने की अनुमति दी है। सभी को अपने मान्यता के अनुसार पूजा करने की अनुमति है।

नीतीश ने पहले झाड़ लिया था पल्ला

इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने इस विवाद से पल्ला झाड़ने की कोशिश की थी। बीते गुरूवार को समाधान यात्रा के दौरान जब बिहार सीएम दरभंगा में थे, तब उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि हमको पता नहीं हैं। हम देखे नहीं हैं, हम पूछ लेंगे उनसे।

तेजस्वी ने राजद नेताओं को दी नसीहत

रामचरिचतमानस विवाद को लेकर विपक्ष के निशाने पर आई आरजेडी भी सतर्क हो गई है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रविवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक में विवादित बयानों से परहेज बचने की नसीहत दी है। उन्होंने अपने नेताओं से खासतौर पर धार्मिक मामलों में बोलने से परहेज करने को कहा है। बताया जाता है कि बैठक में डिप्टी सीएम ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को खासतौर पर हिदायत दी थी।

बता दें कि विपक्षी बीजेपी लगातार सीएम नीतीश कुमार से शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story