Bihar News:‘कलेक्टर के मुंह पर सौ आदमी थूकिएगा’, राजद विधायक के बिगड़े बोल, बगल में बैठे थे किसान नेता राकेश टिकैत

Bihar News: एकबार फिर सुधारकर सिंह ने सीएम नीतीश के साथ-साथ अधिकारियों को भी लपेटे में लिया है। अधिकारियों पर निशाना साधने के चक्कर में वे मर्यादा भूल गए और ऐसा बयान दे डाला, जिससे बवाल मचना तय है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 6:34 AM GMT)
X

Sudharkar Singh viral video 

Bihar News: पूर्व कृषि मंत्री और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह अपने बयानों से बिहार की राजनीति को गरमाते रहे हैं। गठबंधन में रहने के बावजूद उनके निशाने पर सबसे अधिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रहते हैं, जिसके कारण उन्हें अपनी मंत्री की कुर्सी तक गंवानी पड़ी। इसके बावजूद उनके तेवर बदले नहीं हैं। एकबार फिर उन्होंने सीएम नीतीश के साथ-साथ अधिकारियों को भी लपेटे में लिया है। अधिकारियों पर निशाना साधने के चक्कर में वे मर्यादा भूल गए और ऐसा बयान दे डाला, जिससे बवाल मचना तय है।

पूर्व मंत्री और राजद विधायक सुधारकर सिंह ने किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, अधिकारियों को ठीक करने का आसान तरीका है। उनके मुंह पर थूक दो, कलेक्टर के मुंह पर सौ आदमी थूकिएगा तो कौन दफा लगाकर आपको जेल भेजेगा, कोई दफा लगेगा क्या ? दरअसल, भभूआ में रविवार को जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों की एक सभा बुलाई गई थी, जिसमें सुधाकर सिंह के अलावा किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए थे।

अधिकारियों को फटे हुए जुत्ते और चप्पलों की माला पहनाइए

राजद विधायक सुधारकर सिंह ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि अगर आप आंदोलन के दौरान अधिकारियों पर लाठी बरसाएंगे और उनका सर फट जाएगा तो आप पर 302 और 307 का मुकदमा का लग जाएगा, लेकिन कलेक्टर के मुंह पर 100 लोग थूक देंगे तो कलेक्टर 100 लोगों पर क्या दफा लगाएगा। सिंह यहीं नहीं रूके आगे उन्होंने किसानों को अधिकारियों को फूलों की माला पहनाने की बजाय फटे हुए जुत्ते और चप्पलों की माला अधिकारियों को पहनाने की सलाह दे डाली।

उन्होंने कहा, अगर कोई अधिकारी सब्जी लेने बाजार में आता है तो उसे अंगूठा दिखाइए। आज से फूल का माला पहनना बंद कर दीजिए। इन सब चीजों से आप लोगों पर किसी तरह का धारा नहीं लगेगा। राजद नेता का ये बयान तेजी से वायरल हो रहा है। फिलहाल उनके इस बयान पर सत्तारूढ़ महागठबंधन और स्थानीय प्रशासन की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

नीतीश को बता दिया नक्सली

पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने इशारों ही इशारों में सीएम नीतीश को नक्सली बता दिया। राजद विधायक ने कहा कि आज के समय में गांव और पहाड़ों पर नक्सली नहीं रहते हैं। बल्कि सरकार की कुर्सी पर बैठने वाले ही नक्सली हैं, जो जनता की बात नहीं सुनते हैं। 18 साल से सत्ता पर एक आदमी ही काबिज है। वे दल बदलते हैं, दिल बदलते है, लेकिन उनकी कुर्सी नहीं बदलती।

राकेश टिकैत ने भी दी आंदोलन की चेतावनी

किसान महापंचायत में शामिल होने भभूआ पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने भी नीतीश सरकार को आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर बिहार सरकार राज्य में मंडी कानून लागू और एमएसपी लागू नहीं करेगी तो हम दिल्ली की तरह बिहार की सड़कों पर भी आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में किसानों के फसलों की खुलेआम लूट हो रही। नीतीश कुमार जी से मैंने कहा कि पहले मंडी कानून बहाल कीजिए, फिर प्रधानमंत्री बनिएगा। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने सत्ता संभालते ही बिहार में मंडी व्यवस्था को खत्म कर दिया था।

जमीन अधिग्रहण का हो रहा विरोध

दरअसल, साउथ बिहार के कैमूर जिले के किसान जमीन अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं। भारतमाला परियोजना के तहत बनारस-कोलकाता एक्सप्रेस वे बनाने को लेकर केंद्र सरकार उनकी जमीन ली जा रही है। किसानों का आरोप है कि उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिल रहा। इसी के विरोध में काफी समय से आंदोलन चल रहा है, जिसमें रविवार को किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल हुए और स्थानीय किसानों का समर्थन किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story