×

Bihar: दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब छोड़ सकती हैं राजद का साथ, खुद को बताया न्यूट्रल

Bihar News: हिना शहाब ने खुद को वर्तमान में किसी भी दल के साथ ना होते हुए न्यूट्रल बताया है। राजनीतिक रूप से अपना अगला निर्णय ज़ल्द ही लेंगी।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 27 Jun 2022 5:18 AM GMT
Shahabuddin wife hina shahab
X

दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Bihar News: बिहार के दिवंगत राजद नेता शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब (Hina Shahab) ने अपने एक हालिया बयान के चलते राजद छोड़ने के संकेत (Hina Shahab may leave RJD) दिए हैं। दरअसल, हिना शहाब के बयान ने बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है।

हिना शहाब ने खुद को वर्तमान में किसी भी दल के साथ ना होते हुए न्यूट्रल बताया है। साथ ही यह भी कहा है कि वह राजनीतिक रूप से अपना अगला निर्णय ज़ल्द ही लेंगी। बिहार के राजनीतिक समीकरण को देखें तो ऐसा बताया जा रहा है कि मुस्लिम वर्ग पर बाहुबली राजद नेता शहाबुद्दीन की बढ़िया पकड़ बताई जाती रही है लेकिन शहाबुद्दीन की मौत के बाद से राजद के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल, दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के हालिया बयान ने यह ज़ाहिर कर दिया है कि राजद की पकड़ मुस्लिम वर्ग में कम होती जा रही है।

दरअसल, शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा अभितक राजद के साथ रहते हुए राजनीति में सक्रिय थे लेकिन हिना शहाब के हालिया बयान ने उनके पार्टी छोड़ने को लेकर संकेत जाहिर किये हैं। हिना शहाब ने अपने बयान में कहा है कि-"वह वर्तमान में किसी के भी साथ ना होते हुए अपने घर पर हैं और ज़ल्द ही पूरे बिहार का दौरा करने के बाद अपना अगला निर्णय लेंगी।" हिना के इसी बयान के चलते यह कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होनें राजद को अलविदा कह दिया है लेकिन अभीतक इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

राजद में जारी इस घमासान का कारण राज्यसभा की सीट

राजद में जारी इस घमासान का कारण राज्यसभा की सीट बताई जा रही है, सूत्रों की मानें तो राजद से राज्यसभा का टिकट ना मिलने के कारण दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब पार्टी से नाराज़ हैं और उन्होनें अपनी नाराजगी को अपने हालिया बयान के जरिये अप्रत्यक्ष रूप से जाहिर किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story