×

Lalu Yadav News: सिंगापुर पहुंचे RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, किडनी ट्रांसफ्लांट करवाएंगे

Bihar News: किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद सिंगापुर पहुंच गए हैं। किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा कि नहीं यह डॉक्टर जांच आदि करने के बाद तय करेंगे।

Network
Report Network
Published on: 12 Oct 2022 5:03 AM GMT
RJD supremo Lalu Prasad Yadav arrives in Singapore, will get kidney transplant done
X

सिंगापुर पहुंचे RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव: Photo- Social Media

Bihar: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद सिंगापुर पहुंच गए हैं। वह मंगलवार देर शाम इलाज के लिए दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना हो गए। उनकी बड़ी मीसा भारती, MLC सुनील सिंह, सुभाष यादव और सेवक असगर भी सिंगापुर गए हैं। लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या सिंगापुर में ही रहती हैं। 74 साल के लालू प्रसाद वहीं रहेंगे। बता दें कि लालू किडनी की बीमारी से पीड़ित हैं।

कुछ दिन पहले ही दिल्ली एम्स से वो इलाज करवा कर लौटे थे। इसके बाद उनको किडनी ट्रांसफ्लांट की सलाह दी गई थी। इसलिए वो सिंगापुर गए थे। इसके लिए उन्होंने कोर्ट से आदेश लिया था। इस मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू प्रसाद अभी डायलिसिस पर नहीं है। इसलिए अभी किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा कि नहीं यह डॉक्टर जांच आदि करने के बाद तय करेंगे।

लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की पूरी जांच पड़ताल के बाद किडनी ट्रांसप्लांट

डॉक्टरों की मानें तो किडनी ट्रांसप्लांट की स्थिति डायलीसिस के बाद की प्रक्रिया मानी जाती है। सिंगापुर के डॉक्टर लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की पूरी जांच पड़ताल करने के बाद ही फैसला लेंगे कि अभी लालू प्रसाद दवा पर ही रहेंगे या किडनी ट्रांसप्लांट करना तुरंत जरूरी है। लालू प्रसाद किडनी की बीमारी के अलावा डायबिटीज समते एक दर्जन बीमारियां हैं। 3 जुलाई को लालू प्रसाद पटना में सीढ़ी से गिर गए थे। उनकी हालत गंभीर हो गई थी। पटना में इलाज के बाद एयर एंबुलेंस से 7 जुलाई को दिल्ली एम्स ले जाया गया था। वहां से ठीक होने के बाद लालू प्रसाद पटना आए। इसके बाद राजद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में दिल्ली गए।

बता दें कि दो दिन पहले दिल्ली में लालू प्रसाद यादव केंद्र सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कमर तोड़ महंगाई है जबसे भाजपा आई। लालू ने कहा कि भाजपा का मतलब भारत जलाओ पार्टी है। सीबीआई की छापेमारी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कि हम लोग सीबीआई की छापेमारी से डरने वाले नहीं हैं हम लोग उनको छाप देंगे। उन्होंने कहा कि देश में आज इमरजेंसी जैसे हालत हैं।

भाजपा के राज में तानाशाही जैसे हालात- लालू प्रसाद यादव

देश के लोकतंत्र और संविधान को ध्वस्त करके आरएसएस के संविधान को लागू किया जा रहा है। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सामाजिक न्याय और धार्मिक एकता हमारे खून में है। हमें पूरे देश में एकजुट में होकर इस लड़ाई को लड़ना है। हमलोग नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ कर फेंक देंगे। एकता के बल पर ही हमलोग देश में परिवर्तित कर सकते हैं। उन लोगों ने देश की अखंडता को तोड़ दिया। हर बार पर मुस्लिम-मुस्लिम और मस्जिद करते हैं। ये लोग झूठ बोलकर के सत्ता में आए। हर आदमी को 15 लाख देने का वादा किया था, मैं पूछता हूं किसने खाते में रुपया है। स्विस बैंक से काला धन निकाल रहे थे, आज कहां गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story