×

Awasar Trust: "अवसर" सिर्फ एक कोचिंग नहीं बल्कि परिवार है

Awasar Trust: बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिला कि एक बेहतर शिक्षा के साथ-साथ "अवसर" अपने स्टूडेंट्स के लिए परिवार की तरह व्यवहार करता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Aug 2022 3:27 PM GMT
RK Sinha Awasar Trust students pizza party
X

RK Sinha Awasar Trust Students Pizza Party (Photo - Social Media)

Click the Play button to listen to article

RK Sinha Awasar Trust: राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था AWASAR शैक्षणिक संस्थान अपने स्टूडेंट्स के रिजल्ट के बदौलत हमेशा चर्चा में बना रहता है। आपको बता दें कि जाने माने शैक्षणिक संस्थान में से एक "अवसर" कंप्लीट गुरुकुल कांसेप्ट है। यहां पढ़ने वाले नि:शुल्क और Paid सभी स्टूडेंट्स का एक परिवार की तरह ख्याल रखा जाता है। आज आर्थिक रुप से गरीब और मध्यमवर्गीय परिवार के बच्चों को " अवसर " शैक्षणिक संस्थान के द्वारा पार्टी दिया गया। बच्चों की ख़ुशी में बिहार के फेमस टीचर व अवसर संस्था के डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव भी शामिल हुए।

बच्चों के डिमांड के अनुसार सभी स्टूडेंट्स ने अपना अलग-अलग खाने का डिमांड रखा, कुछ बच्चो ने पिज्जा का डिमांड रखा और कुछ ने कहा कि मैंने जीवन में कभी पिज्जा खाया नहीं। आर्थिक रुप से गरीब होनहार बच्चे तो होते ही है काफी भोले। संस्था के डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव ने सभी बच्चों से बोला कि आप लोग एक पेज पर लिखकर दें कि आप लोग क्या-क्या खाना चाहते हैं।


किसी ने पिज्जा लिखा तो किसी ने ढोसा तो किसी ने बर्गर तो किसी ने मिठाई तो अन्य स्टूडेंट्स ने अपने पसंदीदा फास्ट फूड बताया। सभी स्टूडेंट्स की डिमांड और लिस्ट के अनुसार आज शाम उन्हें संस्था के शिक्षक और अधिकारियों के द्वारा बोरिंग रोड स्थित हरिलाल रेस्टोरेंट में जाकर सभी विद्यार्थियों ने अपना मनपसंद फास्ट फूड खाया।


बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिला कि एक बेहतर शिक्षा के साथ-साथ "अवसर" अपने स्टूडेंट्स के लिए परिवार की तरह व्यवहार करता है। आने वाले वर्ष 2024 में हमें आशा है कि यह सभी स्टूडेंट्स आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपने सपने को साकार करेंगे और राष्ट्र निर्माण में अपना बेहतर योगदान देंगे।

Admin 2

Admin 2

Next Story