×

Bihar Accident: वैशाली में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने 18 लोगों को कुचला, बच्चों समेत 8 की मौत, 10 घायल

Bihar Accident: हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया । आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया ।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 Nov 2022 2:13 AM GMT
road accident in Vaishali
X

वैशाली में भीषण सड़क हादसा (फोटो: सोशल मीडिया )

Bihar Accident: वैशाली में भीषण सड़क हादसा हुआ है। जहाँ एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीपल के पेड़ के नीचे खड़े करीब 18 लोगों को कुचल दिया। इसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वही 10 से अधिक लोग घायल हैं। हादसे के बाद तेज रफ्तार ट्रक पीपल के पेड़ से टकरा गया। ड्राइवर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना हाजीपुर-महनार हाईवे पर देसरी थाना क्षेत्र के नया टोला गांव के पास की है।

हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया । आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया । मरने वालों में बच्चे और किशोर शामिल हैं। इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि बाबा भैया की पूजा से पहले सभी लोग पीपल के पेड़ के नीचे नेउतन कार्यक्रम में पहुंचे थे। इनमें बच्चे बुजुर्ग और महिलाएं भी शामिल थी। देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने सभी लोगों को कुचल दिया । इसमें 8 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रक ड्राइवर नशे में था पुलिस इस मामले को गंभीरता से लें और ट्रक ड्राइवर पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

वहीं पुलिस का कहना है कि ट्रक को जप्त कर लिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। आरोपी ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल इसका इलाज हाजीपुर सदर अस्पताल में चल रहा है। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। इलाके में शांतिपूर्ण माहौल है।

मरने वालों में वर्षा कुमारी (8), सुरुचि कुमार (12), अनुष्का कुमारी (8), शिवानी ( 8), ख़ुशी (10), कोमल (10), चन्दन (18) और सतीश राय (17) शामिल हैं। राष्ट्रपति ने जताई शोक-संवेदना वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

प्रधानमंत्री ने भी दुख जताया

इस भीषण सड़क हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि बिहार के वैशाली में हुआ हादसा दु:खद है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायल जल्द स्वस्थ हों। पीएमएनआरएफ की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

वैशाली के देसरी थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक द्वारा बच्चों को कुचलने की घटना से मर्माहत हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना है। मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। घायलों के समुचित इलाज का निर्देश दिया। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है।

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि आज रात्रि हाजीपुर में एक सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु की हृदयविदारक खबर से मर्माहत हूँ। शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने कामना करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति व उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story