Teachers Day 2024: अंतरराष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट ने पीपल के पत्ते पर बनाई देश के लोकप्रिय शिक्षक की तस्वीर

Teachers Day 2024: मैथेमेटिक्स गुरु आर.के. श्रीवास्तव भारत के एक मात्र ऐसे शिक्षक होंगे जिनका कोई हेटर्स नहीं मिलेगा, जिन्होंने देश के हर उस बच्चे की मदद करने की सोची जो पढ़ना चाहता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Sep 2024 7:54 AM GMT
sand artist Madhurendra Kumar
X

sand artist Madhurendra Kumar   (photo: social media )

Teachers Day 2024: शिक्षक दिवस के अवसर पर देश के अंतरराष्ट्रीय सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र कुमार ने एक बार फिर से अपनी बेमिसाल हुनर का प्रदर्शन किया। सैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र ने 5 सितंबर के दिन शिक्षक दिवस के अवसर पर अपनी 5 घंटो की कठिन परिश्रम के बाद तीन सेमी के पीपल के पत्ते पर प्रसिद्ध शिक्षक आरके श्रीवास्तव की खूबसूरत आकृति बनाकर उन्हें शिक्षक दिवस की बधाई दी है।

कौन है भारत का यह लोकप्रिय शिक्षक आरके श्रीवास्तव

हम बात कर रहे हैं एक ऐसे शिक्षक की जिसके शैक्षणिक आंगन से 1 रुपया में पढ़कर स्टूडेंट्स बनते हैं IITIAN, वो कोई और नहीं, बिहार की मिट्टी से विश्व में अपनी पहचान कायम करने वाले "मैथमेटिक्स गुरु आर.के. श्रीवास्तव" हैं।

दुनिया के मानचित्र पर मैथेमेटिक्स गुरु आर.के. श्रीवास्तव का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इनका पूरा नाम रजनी कांत श्रीवास्तव है। ये भारत के एक मात्र ऐसे शिक्षक होंगे जिनका कोई हेटर्स नहीं मिलेगा,जिन्होंने देश के हर उस बच्चे की मदद करने की सोची जो पढ़ना चाहता है। इन्होंने सिर्फ 1 रु फीस में पढ़ाकर 950 से अधिक स्टूडेंट्स को IITIAN बना चुके है। भारत के प्रतिष्ठित अखबारों और न्यूज पोर्टल पर इनके बारे में खबरें हमेशा छपती ही रहती है। Google पर सिर्फ मैथेमेटिक्स गुरु सर्च करने भर से ही सबसे टॉप पर Rk Shrivastava sir का नाम सामने आ जाता है। इनका नाम "इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" और "वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स" में भी दर्ज हो चुका है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story