×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Patna News: गंगा में डूबी स्कॉर्पियो, नाव से नदी पार करने के दौरान गाड़ी पलटी, 2 लोग लापता

Patna News: प्रशासन का कहना है कि शाम के बाद गंगा में नाव के परिचालन पर रोक है। इसके बावजूद लोग नाव पर गाड़ी लोड कर नदी पार करते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 July 2022 7:14 AM GMT
Scorpio submerged in Ganga
X

गंगा में डूबी स्कॉपियो (photo: social media )

Patna News: पटना के फतुहा में जेठुली घाट पर रविवार रात बड़ा हादसा हुआ है। गंगा नदी में बारातियों से भरी स्कॉपियो डूब (Scopio submerged in Ganga) गई। इसमें कुल 6 लोग सवार थे। इनमें से 4 किसी तरह गाड़ी की गेट खोलकर फरार हो गए। जबकि 2 लोग (Two people missing) अभी लापता हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

प्रशासन का कहना है कि शाम के बाद गंगा में नाव के परिचालन पर रोक है। इसके बावजूद लोग नाव पर गाड़ी लोड कर नदी पार करते हैं। रविवार रात ओवरलोड़िंग के कारण नाव का बैलेंस बिगड़ गया। इस कारण गंगा में स्कॉपियो डूब गई।

बताया जाता है कि रविवार को बारात पटना के पोस्टल पार्क से राघोपुर दियरा (वैशाली) आ रही थी। बारात स्कॉर्पियो और बोलेरो गाड़ियो से जेठुली घाट पहुंची। दूल्हे की कार भी जेठुली घाट पहुंची। बारी-बारी से सभी गाड़ियों को नाव से गंगा पार भेजा जाना था। 3 गाड़ी नाव पर लोडकर गंगा पार पहुंचा दिया गया।

कई भारी वाहनों को साथ चढ़ाने से हुआ ओवरलोड

कुछ देर बाद नाव पर बारात की एक स्कॉर्पियो और एक बोलेरो तथा दोनों वाहन पर सवार लोगों के साथ-साथ कई बाइक को भी नाव पर चढ़ाया गया। ओवरलोड होने के कारण नाव का बैलेंस बिगड़ गया और स्कॉपियो गंगा में गिर गई। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। स्थानीय गोताखोरों ने 2 लापता लोगों की खेाजबीन की लेकिन वे नहीं मिले। इसके बाद प्रशासन की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story