×

Patna: अतिग्रहण हटाने गई पुलिस टीम पर पथराव, सिटी एसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल

Patna News: यहां नेपाली नगर में तनावपूर्ण स्थिति है। पटना पुलिस के 2000 जवान और अधिकारी कैंप कर रहे हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 3 July 2022 9:34 AM GMT
Stone pelting on Patna police
X

अतिग्रहण हटाने गई पुलिस टीम पर पथराव (फोटो: सोशल मीडिया )

Patna News: पटना के राजीव नगर थाने इलाके के नेपाली नगर (Nepali colony) में रविवार सुबह अतिक्रमण (anti encroachment) हटाने के लिए पुलिस पहुंच गई। प्रशासन की टीम करीब 17 बुलडोजर लेकर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने लगी। इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया (Stone pelting on Patna police) । लोग अपने-अपने छतों से पथराव करने लगे। सिटी SP समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पटना पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस कारण मौके पर अफरातफरी मच गई।

लोगों का कहना है कि सरकार का ये फैसला तानाशाही है। हमलोगों नगर निगम को टैक्स देते हैं। ऐसे में हमारा घर अवैध कैसे हुआ। हमलोग बिजली, पानी कनेक्शन से लेकर सभी सरकारी सुविधाएं लेते हैं। इतना ही नहीं प्रशासन हमसे बात ही नहीं कर रहा। तानाशाही के तहत मकान को अवैध बताकर उसे तोड़ रहा है। मुख्यमंत्री से अपील है कि वे इस मामले को गंभीरता से ले। बरसात के मौसम में हमलोग कहां जाएंगे। जीवन भर की पूंजी इस मकान में लगा दी।

फिलहाल नेपाली नगर में तनावपूर्ण स्थिति है। पटना पुलिस के 2000 जवान और अधिकारी कैंप कर रहे हैं। पटना पुलिस का दावा है कि पहले भी कई बार लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया जा चुका है। लेकिन लोग नहीं माने इसलिए प्रशासन को बुलडोजर चलाना पड़ा रहा है।

कई घर 30 साल पुराने

बता दें कि राजीव नगर इलाके में 1024 एकड़ जमीन से जुड़ा हुआ है। इस जमीन पर कई घर ऐसे भी हैं जो 30 साल पुराने हैं। बिहार आवास बोर्ड ने यहां 1024 एकड़ जमीन को आवासीय परिसर के लिए अधिग्रहित किया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story