×

Bihar News: परीक्षा हॉल में 500 लड़कियों को देखकर बेसुध हो गया छात्र, अस्पताल में करना पड़ा भर्ती

Bihar News: नालंदा जिले के एक छात्र मनीष शंकर प्रसाद ब्रिलियंट स्कूल में इंटरमीडिएट की परीक्षा देने गया था। वहां पर छात्र को जब यह पता चला कि वह 500 लड़कियों से भरे हाल में अकेला है तो वह परीक्षा हॉल में घबराहट के कारण बेहोश हो गया।

Prashant Dixit
Published on: 2 Feb 2023 12:50 PM GMT
Bihar News
X

परीक्षा हॉल में बेहोश छात्र अस्पताल में भर्ती (फोटों: सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के नालंदा जिले में अल्लामा इकबाल कॉलेज का एक छात्र मनीष शंकर प्रसाद ब्रिलियंट स्कूल में इंटरमीडिएट की परीक्षा देने गया था। वहां पर छात्र को जब यह पता चला कि वह 500 लड़कियों से भरे हाल में अकेला है तो वह परीक्षा हॉल में घबराहट के कारण बेहोश हो गया। यह बात यहीं नहीं खत्म हुई और उसे बुखार आ गया जिसके बाद उसे सदर अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

छात्राओं के बीच अकेला छात्र बेहोश

उस छात्र की पहचान 17 वर्षीय मनीष शंकर प्रसाद के रूप में हुई है। छात्र ब्रिलियंट कॉन्वेंट स्कूल सुंदरगढ़ में मैथ का पेपर देने गया था। छात्र के रिश्तेदारों ने दावा किया कि मनीष शंकर प्रसाद परीक्षा केंद्र में एकमात्र पुरुष स्टूडेंट था। जब उसने इतनी बड़ी संख्या में छात्राओं को देखा तो वह घबरा गया और फर्श पर बेहोश होकर गिर पड़ा। छात्र को स्कूल प्रशासन की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया था।

यह बोले उस छात्र के परिजन

मणिशंकर की मौसी ने बताया कि घबराहट की वजह से वह बेहोश हो गया और उसे बुखार आ गया। जिस कारण उसे जिला के सदर अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार जब वह परीक्षा केंद्र गया तब उसने देखा कि कमरा लड़कियों से भरा हुआ है। जिससे वह घबरा गया और उसको तेज बुखार आ गया। जिसके बाद छात्र को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।

बिहार में कल से शुरू हुई बोर्ड परीक्षाएं

बिहार में बुधवार 1 फरवरी 2023 से हायर सेकेंडरी की परीक्षाएं शुरू हो गईं। इसके लिए राज्य भर में 1464 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस बार इंटर की परीक्षा में कुल 13 लाख 18 हजार 227 विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं। इनमें 6 लाख 36 हजार 432 लड़कियां और 6 लाख 81 हजार 795 लड़के शामिल हैं। बिहार विद्यालय की परीक्षा का आयोजन परीक्षा समिति कर रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story