×

Bihar News: पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर वाद-विवाद आज, 7 प्रत्याशी मैदान में

Bihar News: प्रेसिडेंसियल डिबेट के बाद चुनाव का प्रचार खत्म हो जाएगा। डिबेट के जरिए प्रत्याशी अपना दमखम दिखाएंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Nov 2022 5:16 AM GMT
Patna student union elections today
X

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव (photo: social media ) 

Bihar News: बिहार में हमेशा चर्चा में रहने वाले पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में आज प्रेसिडेंसियल डिबेट होगा। इस बाद छात्र संघ के अध्यक्ष पद पर 7 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। आज चुनावी प्रचार का अंतिम दिन है। प्रेसिडेंसियल डिबेट के बाद चुनाव का प्रचार खत्म हो जाएगा। डिबेट के जरिए प्रत्याशी अपना दमखम दिखाएंगे। बता दें कि इस बार एबीवीसे से प्रगति राज, राजद से साकेत कुमार, जदयू से आनंद मोहन, आयशा से आदित्य रंजन, जाप से दीपांकर प्रकाश, निर्दलीय से मानसी राज, NSUI से शाश्वत शेखर मैदान में हैं। इस बार के छात्र संघ चुनाव में चार प्रमुख पार्टियों के कैंडिडेट्स दरभंगा हाउस के छात्र हैं। दरभंगा हाउस के बच्चे छात्र संघ चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि पटना विवि का छात्र संघ चुनाव काफी चर्चा में रहता है। लालू प्रसाद यादव भी यहीं से छात्र संघ लडे थे। इसके बाद वो बिहार के मुख्यमंत्री बनें। हालांकि यहां छात्रसंघ चुनाव में राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह का प्रयोग नहीं हो रहा है तो ऐसे में जो समर्थित उम्मीदवार हैं, वह खुलकर प्रचार भी कर रहे हैं और चुनाव चिन्ह का प्रयोग भी कर रहे हैं। कई दल के मूल राजनीतिक दल के विधायक और संगठन के लोग कैंपस में घूम-घूमकर अपने समर्थित उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हैं। इस चुनाव में धनबल और बाहुबल का भी खूब प्रयोग हो रहा है।

पटना विवि में हो रहे छात्र संघ चुनाव पर सवाल पूछने पर नेता प्रतिपक्ष और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने बताया कि लोकतंत्र में छात्र संघ की पहली सीढ़ी है। छात्र संघ में जो छात्र चुनाव जीतकर आते हैं उन्हें यह पता होता है कि काम कैसे करना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story