×

Bihar News: बीपीएससी एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स ध्यान दें, 20 नवंबर को होगी यह परीक्षा, पढ़िए पूरी खबर

Bihar News: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी बीपीएससी ने लोअर डिवीजन क्लर्क मुख्य परीक्षा 2022 की समय सारणी जारी कर दी है। परीक्षा 20 नवंबर को आयोजित की जाएगी।

Network
Report Network
Published on: 4 Nov 2022 3:01 AM GMT
Attention students preparing for BPSC exam, this exam will be held on November 20, read full news
X

20 नवंबर को होगी बीपीएससी की परीक्षा तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स पढ़ें पूरी खबर: Photo- Social Media

Bihar News: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी बीपीएससी ने लोअर डिवीजन क्लर्क मुख्य परीक्षा 2022 (BPSC Lower Division Clerk Main Exam 2022) की समय सारणी जारी कर दी है। परीक्षा 20 नवंबर को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा दो पाली में ली जाएगी। पहली पाली सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:15 तक और दूसरी पाली दोपहर 2:00 से शाम 4:15 तक की होगी।

बीपीएससी ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट (bpsc.bih.nic.in) पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड (admit card download) कर सकते हैं। साथ ही अगर उन्हें कुछ दिशानिर्देश की जानकारी लेनी हो तो यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षा में अब 16 दिन भी शेष बचे हैं

बीपीएससी का कहना है कि अभ्यर्थी परीक्षा के लिए अपनी सारी तैयारी पूरी कर लें परीक्षा में अब 16 दिन भी शेष बचे हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर 1 सप्ताह पहले ही अपलोड कर दिए जाएंगे। छात्र अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए चाहिए

बता दें कि बीपीएससी एलडीसी मुख्य परीक्षा 2022 के लिए इस बार 2 पेपर होंगे। इसमें जनरल हिंदी और जनरल साइंस से प्रश्न पूछे जाएंगे। यह परीक्षा 2 घंटे 15 मिनट की होगी। विभाग के अनुसार, सामान्य वर्ग के लिए परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए 40% अंक चाहिए। जबकि पिछड़ा वर्ग के लिए 36.5% अंक चाहिए। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग को 34% अंक पास करने के लिए प्राप्त करने होंगे। जबकि एससी और एसटी वर्ग के लिए 32% अंक लाने के बाद उत्तीर्ण हो पाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story