×

RRB NTPC Result: पटना के बाद सीतामढ़ी में आरआरबी एनटीपीसी अभ्यार्थियों का प्रदर्शन

एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के खिलाफ बिहार के सीतामढ़ी स्टेशन पर किया प्रदर्शन।

Bishwajeet Kumar
Published on: 25 Jan 2022 1:37 PM GMT
RRB NTPC Result: पटना के बाद सीतामढ़ी में आरआरबी एनटीपीसी अभ्यार्थियों का प्रदर्शन
X

बिहार में छात्रों का प्रदर्शन

RRB NTPC Results: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा परिणाम में धांधली के आरोप को लेकर बिहार में परीक्षार्थियों का प्रदर्शन लगातार जारी है। बिहार के कई जगहों पर छात्रों ने प्रदर्शन कर ट्रेनों को रोका था जिसके कारण बिहार समेत आसपास के कई राज्यों की रेल सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। कल एनटीपीसी परीक्षा के परीक्षार्थी परीक्षा परिणामों को लेकर बिहार शरीफ रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया था इस दौरान परीक्षार्थियों ने परियों पर बैठकर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था।

छात्रों द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन प्रदर्शन के कारण बिहार शरीफ स्टेशन और आसपास के इलाकों में कई घंटों तक भगदड़ जैसा हालात बना रहा इस प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) आरोप लगाया है कि एनटीपीसी की परीक्षा में बड़े स्तर पर धांधली की गई है जिसके कारण छात्रों का भविष्य अंधकार में चला गया है। छात्रों द्वारा किए जा रहे इस विरोध प्रदर्शन की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल को भेजा गया।

पटना में प्रदर्शन

वहीं इसके अलावां कल पटना में भी छात्रों ने विरोध प्रदर्शन कर काफी बवाल किया यहां के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर 1000 से अधिक छात्रों ने बहुत देर तक ट्रेन को रोके रखा। जिसके कारण इस रूट की कई ट्रेनें लेट तो वहीं, कई ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा। विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर मौके पर बड़े अधिकारियों समेत भारी पुलिस बल पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया मगर जब प्रदर्शन और उग्र होता दिखा तो पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया इसके अलावा आंसू गैस के गोले भी पुलिस ने दागे वह इस मामले में पटना पुलिस ने 400 से अधिक प्रदर्शनकारी छात्रों पर एफ आई आर दर्ज किया है।

आज सीतामढ़ी में प्रदर्शन

कल पटना में प्रदर्शन के बाद आज एनटीपीसी के परीक्षार्थियों ने सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर भी बड़ा प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने पटरियों पर बैठकर ट्रेन को रोकने का प्रयास किया। इसके अलावा छात्रों ने बहुत देर तक मेहसौल गुमटी पर बैठकर भी प्रदर्शन किया जिसके कारण वहां बहुत लंबा जाम भी लग गया था। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर नगर थाना की पुलिस पहुंची पुलिस के अधिकारियों ने छात्रों को समझाने बुझाने का काम किया मगर इससे बात नहीं बनी इस दौरान छात्रों ने पुलिस वालों के ऊपर पथराव भी किया जिसके बाद पुलिस को छात्रों को भगाने के लिए हवाई फायरिंग करना पड़ा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story