×

Nitish Cabinet Expansion : 'मंत्रिमंडल में बाहुबलियों की भरमार, बिहार में डरावने दिनों की वापसी तय'

Bihar News : सुशील मोदी ने कहा, कि सुरेन्द्र यादव, ललित यादव, रमाकांत यादव और कार्तिकेय कुमार जैसे विधायक मंत्री बनाए गए हैं। जिनके नाम से इलाके में लोग कांपते हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Aug 2022 1:36 PM GMT
sushil kumar modi attack on nitish kumar cabinet expansion
X

सुशील कुमार मोदी और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Nitish Cabinet Expansion : बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने कहा, कि 'महागठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल में बाहुबलियों की भरमार कर नीतीश कुमार ने 'बिहार में डरावने दिनों की वापसी' सुनिश्चित कर दी।

सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा, कि सुरेन्द्र यादव, ललित यादव, रमाकांत यादव और कार्तिकेय कुमार जैसे विधायक मंत्री बनाए गए हैं। जिनके नाम से इलाके में लोग कांपते हैं। उन्होंने कहा कि, इन लोगों पर आर्म्स एक्ट (Arms Act), यौन शोषण (Sexual Exploitation), हत्या के प्रयास (Assassination Attempt) और अपहरण (kidnapping) जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं।

'नया मंत्रिमंडल पूरी तरह असंतुलित है'

सुशील मोदी ने आगे कहा, कि 'नया मंत्रिमंडल पूरी तरह असंतुलित है। इसमें एम-वाइ (M-Y) समुदाय के 13 मंत्री (33 फीसद) हैं, जबकि कानू, तेली, कायस्थ, कलवार, कान्यकुब्ज ब्राह्मण समाज से एक भी मंत्री नहीं बनाया गया।' उन्होंने कहा कि महागठबंधन-2 में राजपूत और मैथिल ब्राह्मण मंत्रियों संख्या कम कर दी गयी। शेष जातियों को केवल प्रतीकात्मक प्रतिनिधित्व दिया गया। कोइरी समाज के केवल दो मंत्री बनाये गए।

उपेंद्र कुशवाहा गायब, उठे सवाल

सुशील मोदी ने कहा, कि 'जो उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विरासत के दावेदार हैं, वे शपथ ग्रहण के समय नदारद थे। उन्होंने ये भी कहा, 'एनडीए सरकार ने अति पिछड़ा समाज की रेणु देवी को उपमुख्यमंत्री बनाया था, जबकि महागठबंधन में किसी अति पिछड़ा को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया।'

मोदी का तेज प्रताप पर निशाना

सुशील मोदी ने आगे कहा, कि 'वित्त विभाग राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को मिलना चाहिए था। इन सारी विसंगतियों के बावजूद लालू प्रसाद को धन्यवाद। उन्होंने जनता का मनोरंजन करने के लिए बड़े पुत्र को भी मंत्री बनवा दिया।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story