×

Bihar News: साधु बनकर घूम रहे थे 6 संदिग्ध, पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ा

Bihar News: हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कदम घाट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सभी संदिग्ध को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया था।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 July 2022 9:33 AM GMT
Bihar News
X

साधु बनकर घूम रहे थे 6 संदिग्ध मुस्लिम (photo: social media )

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिससे हिंदू समाज की भावना के साथ खिलवाड़ किया गया है। यहां 24 जुलाई को करीब 6 संदिग्ध मुस्लिम साधु बनकर बसहा लेकर भीख माग रहे थे। हिंदू समाज की भावना से खिलवाड़ करने वाले संदिग्ध मुस्लिम व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में लिया और पूछताछ कर छोड़ दिया।

बता दें, हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के कदम घाट पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सभी संदिग्ध को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया था। तलाशी के बाद इनके पास से दो आधार कार्ड और चार मोबाइल भी बरामद किया गया था। ये सभी उत्तर प्रदेश के बहराइच के रहनेवाले बताए जा रहे है, सावन के महीने में बसहा बैल लेकर मोहल्लों में घूमते थे और भिक्षाटन करते थे।

बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने आरोप लगाया है की कई दिनों से ये लोग साधु का वेश धारण कर मोहल्लों में घूम रहे थे सभी बसहा बैल लेकर गली गली घूमते थे और लोगो से पैसा या अनाज मांगते थे। जिनके बारे में सूचना मिली की सभी हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है। जिसकी पड़ताल की गई और आज सभी को पकड़ लिया गया। हालांकि पकड़े गए संदिग्धों ने बताया कि भीख मांगकर वह अपना गुजारा करने के लिए साधु का रूप धारण किए थे।

ऐसा काम करने वालों का पूरा ग्रुप

यही नहीं बताया जा रहा है की इस तरह का काम करने वाला एक पूरा ग्रुप है, जो कई जिलों में इसी तरह साधु बनकर घूमते और लोगों से पैसा या अनाज मांगते है। या भी बताया गया है कि हाजीपुर में भी कई जगहों पर मुस्लिम हैं जो साधु के वेश में घूम घूम कर भीख मांगने का काम करते है।

बजरंग दल के सदस्य द्वारा पिटाई का वीडियो भी वायरल

इनके पकड़े जाने के बाद बजरंग दल के सदस्य द्वारा इनकी पिटाई की गयी जिसके बाद से सोशल मीडिया पर पूरा वीडियो वायरल हो गया. इस मामले में सदर एसडीपीओं राघव दयाल ने बताया कि पिटाई वायरल वीडियो में एक नामजद समेत आधा दर्जन अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी नगर थाने में दर्ज कर आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story