×

तेजस्वी और आक्रामक: 9 नवंबर को लालू की रिहाई और 10 को होगी नीतीश की विदाई

उन्होंने कहा कि लालू जी को 9 नवंबर को जमानत मिल जाएगी और वह जेल से बाहर आ जाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें एक मामले में पहले ही जमानत मिल चुकी है और दूसरे मामले में भी 9 नवंबर को जमानत जरूर मिल जाएगी।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Oct 2020 4:19 PM GMT
तेजस्वी और आक्रामक: 9 नवंबर को लालू की रिहाई और 10 को होगी नीतीश की विदाई
X
बिहार विधानसभा चुनाव की तिथियां नजदीक आने के साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव के तेवर आक्रामक होते जा रहे हैं।

पटना बिहार विधानसभा चुनाव की तिथियां नजदीक आने के साथ ही राजद नेता तेजस्वी यादव के तेवर आक्रामक होते जा रहे हैं। अपनी रैलियों में भीड़ से उत्साहित महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमले तेज कर दिए हैं।

शुक्रवार को नवादा जिले के हिसुआ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित रैली में तेजस्वी यादव ने नीतीश पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि 10 नवंबर को उनकी विदाई तय है। राजद नेता तेजस्वी ने कहा कि 9 नवंबर को मेरा जन्मदिन है और उसी दिन लालू यादव की रिहाई हो जाएगी। उसके अगले दिन ही विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे जिसमें नीतीश को मुख्यमंत्री पद की कुर्सी छोड़नी पड़ेगी।

जनसभाओं में भीड़ से तेजस्वी उत्साहित

दरअसल हाल के दिनों में तेजस्वी यादव की जनसभाओं में काफी भीड़ उमड़ रही है और अपनी सभाओं में उमड़ रही भीड़ से तेजस्वी का आत्मविश्वास लगातार बढ़ रहा है। वे नीतीश कुमार के भाषणों का तीखे शब्दों में जवाब दे रहे हैं। इसी कड़ी में हिसुआ की चुनावी रैली में उन्होंने नीतीश की विदाई की तारीख का एलान कर दिया। तेजस्वी ने जिस सभा में नीतीश की विदाई का एलान किया उसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे। महागठबंधन के इन दोनों बड़े नेताओं ने रैली को संयुक्त रूप से संबोधित किया।

यह पढ़ें...इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, FATF ने दिया बड़ा झटका, कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

9 नवंबर को मिल जाएगी लालू को जमानत

तेजस्वी यादव ने अपने पिता लालू यादव की रिहाई का एलान काफी सोच-समझकर किया है। लालू इन दिनों भ्रष्टाचार के मामले में झारखंड में न्यायिक हिरासत में हैं। झारखंड हाईकोर्ट की ओर से उन्हें हाल में एक मामले में जमानत भी मिल चुकी है, लेकिन एक दूसरे मामले की सुनवाई जारी रहने के कारण अभी वे जेल से बाहर नहीं आ सके हैं।

इसी के मद्देनजर तेजस्वी की घोषणा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि लालू जी को 9 नवंबर को जमानत मिल जाएगी और वह जेल से बाहर आ जाएंगे। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें एक मामले में पहले ही जमानत मिल चुकी है और दूसरे मामले में भी 9 नवंबर को जमानत जरूर मिल जाएगी।

अब थक चुके हैं नीतीश कुमार

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि बिहार की जनता अब उनकी असलियत जान चुकी है। 9 नवंबर को मेरा जन्मदिन है और उस दिन लालू यादव जेल से बाहर आएंगे और उसके अगले दिन ही बिहार चुनाव का नतीजा आने वाला है और उसी दिन नीतीश कुमार की विदाई होना तय है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार की जनता भी समझ चुकी है कि नीतीश कुमार अब थक चुके हैं और बिहार का ध्यान रख पाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

यह पढ़ें...सरकार चली पहाड़, बागेश्वर और कपकोट में CM ने खोला योजनाओं का पिटारा

बिना चढ़ावा दिए कोई काम नहीं होता

उन्होंने भोजपुरी भाषा में लोगों से जुड़ते हुए कहा कि 15 साल से बिहार में डबल इंजन की सरकार चल रही है, लेकिन ब्लाक व जिला लेवल पर कोई भी काम चढ़ावा दिए बिना नहीं होता। नीतीश कुमार ने पिछले 15 सालों के दौरान न तो बिहार के लोगों को रोजगार दिया और न यहां से लोगों का पलायन रोकने के लिए ही कोई कदम उठाया।

tejawavi सोशल मीडिया से फोटो

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी सभाओं में दलील देते हैं कि बिहार समंदर के किनारे नहीं है और इस कारण यहां उद्योग धंधे नहीं लग सकते मगर लालू ने अपने रेल मंत्री रहने के दौरान मधेपुरा और छपरा में रेल कारखाने लगवा कर दिखाए हैं।

यह पढ़ें...जानिए क्या है खतरनाक बीमारी हर्पीस, ऐसे कर सकते हैं इस वायरस से बचाव

10 लाख रोजगार का वादा दोहराया

युवा मतदाताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए तेजस्वी अपनी हर सभा में 10 लाख युवाओं को रोजगार देने की बात जरूर करते रहे हैं। हिसुआ की जनसभा में भी उन्होंने कहा कि हम पहली कैबिनेट मीटिंग में ही 10 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अपने बजट का 40 फ़ीसदी पैसा भी नहीं खर्च कर पाते और जदयू की ओर से हमसे सवाल पूछा जाता है कि इतनी नौकरियों के लिए पैसा कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को मुझ पर भरोसा करना चाहिए और मैं अपने वादे पर खरा उतर कर दिखाऊंगा। नौजवानों को प्राइवेट कंपनियों में भी नौकरी दिलाने के लिए मेरी सरकार पूरा प्रयास करेगी।

रिपोर्टर – अंशुमान तिवारी

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story