×

RRB-NTPC Protest: बिहार बंद में प्रदर्शन तेज, पटना में एनएच पर भीषण जाम, खान सर की अपील का आया वीडियो

खान सर ने यू-ट्यूब पर छात्रों के लिए वीडियो संदेश डाला है। जिसमें खान सर बार-बार छात्रों से यही अपील कर रहे हैं कि शुक्रवार को कोई छात्र प्रोटेस्ट न करे।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 28 Jan 2022 3:11 AM GMT
Bihar Band
X

आज बिहार बंद (फोटो-सोशल मीडिया)

RRB NTPC Protest: रेलवे भर्ती परीक्षा आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आज छात्रों ने बड़ा आह्रान किया है। परीक्षा के परिणामों को लेकर शुक्रवार को बिहार बंद का एलान किया है। जिसके बाद से पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। अब इस बीच पटना के मशहूर टीचर और यूट्यूबर खान सर ने एक वीडियो जारी किया है। जोकि जारी आंदोलन के बीच छात्रों को काफी हैरान कर देने वाला है। इस वीडियो में खान सर ने छात्रों से शुक्रवार को किसी प्रकार का प्रोटेस्ट या प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है।

ऐसे में चुनावों से पहले छात्रों के बिहार बंद को महागठबंधन सहित कई राजनीतिक पार्टियों का भरपूर सपोर्ट मिल रहा है। वहीं इससे निपटने के लिए बिहार और रेलवे पुलिस ने सारी तैयारियां भी कर ली हैं। इस बीच छात्रों के बवाल की वजह से पटना में नेशनल हाईवे (NH) पर भीषण जाम लग गया है। जिसकी वजह से गाड़ियों की रफ्तार थम सी गई है।

खान सर का वीडियो

दरअसल बिहार में पुलिस ने बीते चार दिन से आरआरबी एनटीपीसी पर हो रहे बवाल को भड़काने की वजह खान सर को माना था। जिसके चलते खान सर सहित अन्य कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ बुधवार की रात एफआईआर भी दर्ज किया गया है। वहीं इसके बाद गुरुवार को दिनभर खान सर का मोबाइल भी बंद रहा।

फिर रात में लगभग सवा ग्यारह बजे खान सर के यूट्यूब चैनल में वीडियो आया। इस वीडियो में खान सर ने छात्रों के लिए वीडियो संदेश डाला है। जिसमें खान सर बार-बार छात्रों से यही अपील कर रहे हैं कि शुक्रवार को कोई छात्र प्रोटेस्ट न करे।

वीडियो में आगे खान सर ने कहा कि रेलवे को इंटेलिजेंस से रिपोर्ट मिली है कि गोरखपुर के कुछ छात्र गड़बड़ी कर सकते हैं। गोरखपुर के छात्र हम लोगों से अलग नहीं हैं। ऐसे में सभी जिलों के छात्रों से अपील है कि कोई भी सड़क पर न उतरे और किसी प्रकार का प्रोटेस्ट न करे।

साथ ही खान सर ने बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने भी रेलमंत्री से बात की है। छात्रों की सभी मांगों पर सहमति बन गई है। छात्रों की 20 गुना रिजल्ट देने और यूनीक नंबर वाली मांग लगभग मान ली गई है। यही नहीं, सीबीटी-2 को भी हटाने पर सहमति बन गई है।

प्रोटेस्ट करके इस काम को बिगाड़ना नहीं

आगे खान सर ने कहा कि यह सहमति आरआरबी की तरफ से नहीं हुई है। यह सहमति प्रधानमंत्री की दखल के बाद रेलमंत्री की तरफ से हुई है। रेलमंत्री और प्रधानमंत्री की दखल के बाद काम आसानी से हो रहा है। ऐसे में प्रोटेस्ट करके इस काम को बिगाड़ना नहीं चाहिए।

आह्रान रोकने के लेकर खान सर ने कहा कि सहमति को भी चुनाव से जोड़ रहे हैं। ये गलत है। सहमति के पीछे पीएमओ की डेड लाइन है। इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। अगर आप लोग प्रोटेस्ट करेंगे तो कुछ अराजकतत्व आकर बवाल करेंगे और आप लोग बदनाम होंगे। अधिकारियों से हमारी लगातार बात हो रही है। अगर आप हिंसा करेंगे या प्रदर्शन करेंगे तो हमारी बात कैसे होगी। ऐसे में किसी भी जिले का कोई भी छात्र प्रोटेस्ट नहीं करेगा।

वीडियो में खान सर ने कहा कि हम लोग बिना फीस लिये बच्चों को पढ़ा रहे हैं, इसके बाद भी शिक्षा माफिया कहा जाता है। अगर प्रोटेस्ट हुआ और उसमें हिंसा हुई तो हमें तालिबानी कहने लगेंगे। हमेशा हम आपके लिए खड़े रहे हैं। कल यानी शुक्रवार को आप लोग हमारे लिए खड़े रहिये और किसी प्रकार का प्रोटेस्ट मत कीजिये। खान सर ने यहां तक कहा कि केस दर्ज होने के बाद से हमारी मां बहुत परेशान हैं। हमें उनको भी जवाब देना है।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story