×

Train in Bihar: बिहार में रास्ता भटक गई एक्सप्रेस ट्रेन, आइए जाने पूरा मामला

Bihar Train: बिहार में गुवाहाटी से जम्मूतवी जा रही ट्रेन नंबर 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस रास्ता भटक गई। ट्रेन को बरौनी से खुलने के बाद समस्तीपुर जाना था। लेकिन वह विद्यापतिनगर पहुंच गई।

Network
Report Network
Published on: 5 Aug 2022 4:05 AM GMT
Indian Railway News
X

Indian Railway ki Amarnath Express Train (image social media)

Click the Play button to listen to article

Bihar Train: कार, बाइक और पैदल चल रह रहे राहगीरों की रास्ता भटकते की कहानी तो आपने बहुत सुनी होगी। लेकिन ट्रेन के रास्ता भटकने की कहानी आपने नहीं सुनी होगी। जी, हां बिहार में ऐसी घटना हुई। ट्रेन जहां जाने के लिए खुली तो वहां नहीं पहुंचकर दूसरे स्टेशन पहुंच गई। रेलवे को जब इसकी जानकारी मिली है तो जांच के आदेश दिए गए हैं। दो स्टाफ को भी सस्पेंड कर दिया गया है। मामला समस्तीपुर का है। दरअसल, गुवाहाटी से जम्मूतवी जा रही ट्रेन नंबर 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस रास्ता भटक गई। ट्रेन को बरौनी से खुलने के बाद समस्तीपुर जाना था। लेकिन वह विद्यापतिनगर पहुंच गई।

जैसे ही इसकी भनक रेलवे को लगी तो फौरन ट्रेन को वापस बछवाड़ा लाया गया। यहां से उसे समस्तीपुर रवाना किया गया। इस दौरान करीब एक घंटे लग गए। मामले में सोनपुर के डीआरएम नील मणि ने बछवाड़ा स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर कुंदन कुमार और सूरज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए मामले में जांच का आदेश दिया है। डीआरएम ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है। इसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

समस्तीपुर की जगह पहुंच विद्यापतिनगर

बताया जाता है कि अमरनाथ एक्सप्रेस का सीधा ठहराव समस्तीपुर था। ट्रेन बछवाड़ा में 5.15 बजे थ्रू आउट गुजर रही थी। बछवाड़ा स्टेशन पर गलत लाइन बना होने के कारण बरौनी-समस्तीपुर रूट के बदले ट्रेन बछवाड़ा-हाजीपुर रेल खंड पर जाने लगी। इसके बाद ट्रेन के चालक जबतक कुछ समक्ष पाते ट्रेन विद्यापतिनगर स्टेशन के आउटर सिग्नल पर पहुंच गई। चालक ने ट्रेन रोक रेलवे कंट्रोल को जानकारी दी। इसके बाद ट्रेन को समस्तीपुर लाया गया।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि अहले सुबह होने के कारण एएसएम समेत स्टेशन पर तैनात कर्मी नींद में थे। आशंका है कि रेलवे कर्मियों के नींद में रहने के कारण गलत ट्रैक बना दिया गया। फलस्वरूप पूरी स्पीड से आ रही अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रैक बदल कर विद्यापतिनगर पहुंच गई।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story