×

Bihar: अपहरण, गैंगरेप और मौत... सीट बंटवारे में उलझी नीतीश सरकार के प्रदेश में जंगलराज! दलित बच्चियों से हैवानियत की सारी हदें पार

Bihar News: दो नाबालिग महादलित बच्चियों से गैंगरेप से जुड़ा है। घटना पटना के फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 Jan 2024 5:59 AM GMT (Updated on: 11 Jan 2024 7:37 AM GMT)
two minor Mahadalit girls gang rape
X

two minor Mahadalit girls gang rape  (photo: social media )

Bihar News: बिहार में लॉ एंड ऑर्डर दिनों - दिन बिगड़ता जा रहा है। राजधानी पटना में भी भयानक क्राइम हो रहे हैं। कभी दोस्त के साथ घूम रही पुलिसकर्मी को सरेआम गोली मार दी जाती है तो कभी लूट और अपहरण की वारदातें सामने आती हैं। ताजा घटना दो नाबालिग महादलित बच्चियों से गैंगरेप से जुड़ा है। घटना पटना के फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र की है। वारदात को 48 घंटे बीत गए लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। वहीं, एक पीड़िता ने आज दम तोड़ दिया और दूसरी की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

घटना को लेकर लोगों में पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है। अपराधियों की अभी तक गिरफ्तारी न होने के कारण वे विरोध – प्रदर्शन कर रहे हैं। बुधवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महादलित समाज के लोग सड़कों पर उतर आए थे। सैंकड़ों लोगों ने फुलवारीशरीफ गोलंबर को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाप जमकर नारेबाजी की।

अपहरण कर घिनौनी वारदात को दिया अंजाम

सोमवार आठ जनवरी की सुबह फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र के हिंदुनी गांव की दो बच्चियां गोइठा लाने घर से निकली थीं। इसी दौरान आरोपियों ने दोनों बच्चियों का अपहरण कर लिया। इसके बाद दोनों के साथ गैंगरेप किया गया। मंगलवार सुबह जब गांव के लोग शौच के लिए गए तो उन्होंने एक बच्ची को मृत अवस्था में देखा, वहीं दूसरी खून से लथपथ डरी सहमी थी।

घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को लगी तो परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का कहना है कि उन्होंने सोमवार को बच्ची के गायब होने की शिकायत लेकर गए थे लेकिन पुलिस ने इसमें कोई सहयोग नहीं किया और खुद बच्ची को खोजने के लिए कहा।

जीवन और मौत के बीच जूझ रही दूसरी पीड़िता

गैंगरेप की शिकार हुई दूसरी पीड़ित बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। उसका इलाज पटना एम्स में चल रहा है। बच्ची के साथ हुई बर्बरता की वजह से वह इलाज के दौरान सदमे में है और बार-बार बेहोश हो जा रही है। वहीं, मृत बच्ची के शव का अभी तक पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है। मामले को लेकर पुलिस फिलहाल कुछ भी बोलने से बच रही है।

बीजेपी सांसद ने सरकार पर बोला हमला

राजधानी में हुई ऐसी वीभत्स घटना को लेकर बीजेपी नीतीश सरकार पर हमलावर है। पाटलीपुत्र से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव पीड़ित परिजनों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरा बिहार जल रहा है। घटना के बाद से यहां के लोग डरे हुए हैं और बच्चियों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है।

सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल माले ने भी घटना के खिलाफ आवाज उठाई है। पार्टी ने अपराधियों की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कई सामाजिक संगठनों ने भी नाबालिग बच्ची के साथ हुई हैवानियत की निंदा की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story