Bihar: पटना सिटी में जहरीली शराब ने ली दो दोस्तों की जान, तीसरा गंभीर...आखिर कहां है शराबबंदी?

Bihar: दोनों मृतकों के परिजनों का कहना है कि उनके बेटे-भाई की मौत जहरीली शराब पीने से हुई। ये हालत शराबबंदी घोषित राज्य की राजधानी का है। जहां सरकार की नाक के नीचे जहरीली शराब बिक रही है।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 July 2022 8:47 AM GMT
two people died and one critical due to drinking poisonous liquor in patna city bihar
X

Poisonous Liquor Death In Bihar : बिहार की राजधानी के पटना सिटी (Patna City) के आलमगंज थाना (Alamganj Police Station, Patna) क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी (Biscoman Colony) में जहरीली शराब पीने से दो युवकों की मौत हो गई। वहीं, एक युवक जीवन और मौत से जूझ रहा है। युवक का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। मृतक के परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद मामले की जांच शुरू हुई। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) भेज दिया है।

गौरतलब है कि, बिहार में शराबबंदी है। बावजूद आए दिन शराब से जुड़े मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला बिहार की राजधानी पटना का है। जहां जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो चुकी है। मृतक की पहचान आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी निवासी श्याम कुमार के पुत्र अखिलेश कुमार (28 वर्ष) के रूप में की गई है। वहीं, दूसरे मृतक की पहचान इसी मोहल्ले के रहने वाले विवेक कुमार (26 वर्ष) के रूप में हुई है। अस्पताल में भर्ती तीसरे युवक की पहचान अभिषेक कुमार उर्फ भोलू के रूप में की गई है।

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, तीनों दोस्तों (दो मृतक और एक इलाजरत) ने राजधानी के अगम कुआं (Agam Kuan) के कुम्हरार निवासी विशाल कुमार और शशि भूषण यादव नामक शख्स से शराब खरीदकर उसे पिया था। शराब पीने के बाद तीनों दोस्तों की तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान अखिलेश की मौत हो गई, वहीं विवेक की मौत उसके घर पर ही हो गई थी। जबकि, अभिषेक कुमार का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है।

परिजनों ने शराब पीने की पुष्टि की

घटना के संबंध में पूछे जाने पर मृतक अखिलेश कुमार के पिता श्याम कुमार और भाई चंदन कुमार ने मौत का कारण अवैध शराब बताया है। वहीं, मृतक विवेक कुमार के चचेरे भाई नितेश शर्मा का भी कहना था कि विवेक को शराब की लत थी। वह शराब पीकर घर लौटा था। उन्होंने बताया कि अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसकी घर में ही मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती अभिषेक उर्फ भोलू की पत्नी प्रीति वर्मा ने भी अपने पति के शराब पीकर घर आने की बात दोहराई है।

पुलिस ने मानी शराब पीने की बात

वहीं, इस पूरे मामले पर पूछे जाने पर मौके पर मौजूद आलमगंज थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने दो मौत की पुष्टि की। उन्होंने मृतक के परिजनों द्वारा मृतकों के शराब पीने की भी बात स्वीकार की। हालांकि, थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की बात दोहराते हुए जल्द ही पूरे मामले के खुलासे का भी भरोसा दिलाया। थानाध्यक्ष का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story