×

Bihar: बिहार में सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर विजिलेंस टीम की रेड, करोड़ों कैश और जेवरात बरामद

पटना और किशनगंज में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजय कुमार राय के ठिकानों से 5 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किए।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Aug 2022 8:44 AM GMT
X

बिहार में सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर विजिलेंस टीम की रेड

Bihar Vigilance Raid : बिहार (Bihar) में विजिलेंस की टीम (Vigilance Team) ने आय से अधिक मामले में ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय (Executive Engineer Sanjay Kumar Rai) के ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की। यह छापेमारी संजय राय के किशनगंज (Vigilance Raid in Kishanganj) और पटना स्थित ठिकानों पर की गई।

बिहार के पटना और किशनगंज में निगरानी अन्वेBihar : बिहार में सरकारी इंजीनियर के ठिकानों पर विजिलेंस टीम की रेड, करोड़ों कैश और जेवरात बरामदषण ब्यूरो (Surveillance Investigation Bureau) की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में टीम ने ग्रामीण कार्य विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर संजय कुमार राय के ठिकानों से 5 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किए हैं। दरअसल, निगरानी की टीम को संजय कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने के सबूत मिले थे। आरोप लगा था कि उन्होंने नौकरी में रहते हुए काली कमाई अर्जित की है।

जानें कहां से मिली कितनी रकम?

मामले की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। टीम जांच में मामला सही पाया। इसके बाद, शनिवार सुबह निगरानी की अलग-अलग टीम ने पटना में दो और किशनगंज में 3 जगह छापेमारी की। इतना ही नहीं संजय कुमार राय के निजी सहायक के किशनगंज स्थित घर से 3 करोड़ कैश मिले। जबकि, ग्रामीण कार्य विभाग के कैशियर के घर से एक करोड़ जब्त की गई। वहीं, 1.5 करोड़ से ज्यादा की रकम पटना स्थित आवासों से बरामद हुए हैं। रकम इतनी है कि नोटों की गिनती के लिए निगरानी की टीम को मशीन मंगवानी पड़ी।


इंजीनियर के घर से मिले 3 करोड़

निगरानी के अधिकारी के अनुसार, किशनगंज ग्रामीण कार्य विभाग- 1 के अभियंता संजय कुमार राय, निजी सहायक ओम प्रकाश यादव के और कैशियर खुर्रम सुल्तान के लाइनपाड़ा स्थित आवासों पर छापेमारी की गई। इस दौरान इंजीनियर के घर से करीब 3 करोड़ और कैशियर के घर से करीब एक करोड़ कैश मिला है। उन्होंने बताया कि ओम प्रकाश यादव से संजय कुमार राय निजी इंजीनियर और सहायक के तौर पर काम ले रहे थे। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इंजीनियर के जमीन के कागजात, पॉलिसी के पेपर और बैंक लॉकर भी खंगाले जा रहे हैं। कुछ अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story