×

रिटायर्ड इंजीनियर के घर दिन भर चली छापेमारी, प्रापर्टी देखकर अधिकारी रह गए दंग

धनंजय मणि तिवारी के घर से 2.5 करोड़ की जमीन के कागजात, 22 बैंक खाते, 10 लाख के जेवरात, तकरीबन 5 लाख कैश, एसयूवी गाड़ी, करीब 17 लाख के निवेश और बीमा के कागजात मिले। जिसे जब्त कर लिया गया।

Aditya Mishra
Published on: 22 Feb 2021 6:19 AM GMT
रिटायर्ड इंजीनियर के घर दिन भर चली छापेमारी, प्रापर्टी देखकर अधिकारी रह गए दंग
X
 धनंजय मणि तिवारी ने 1993 में बिहार सरकार में नौकरी शुरू की थी और पिछले साल सितंबर में वह सिवान डिस्ट्रिक्ट बोर्ड से रिटायर हुए थे।

सिवान: बिहार के सिवान में विजिलेंस की छापेमारी में रिटायर्ड इंजीनियर धनंजय मणि तिवारी के आवास से चार करोड़ से अधिक की संपत्ति बरामद की गई है।

आय से अधिक संपत्ति के मामले विजिलेंस ने धनंजय मणि तिवारी और संजना तिवारी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

बताया जा रहा है कि छापेमारी की कार्रवाई उसी की अगली कड़ी का हिस्सा है। बता दें कि धनंजय मणि तिवारी पिछले साल सितंबर में रिटायर हुए थे।

Dhananjay Tiwari रिटायर्ड इंजीनियर के घर दिन भर चली छापेमारी, प्रापर्टी देखकर अधिकारी रह गए दंग(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है ये पूरा मामला

धनंजय मणि तिवारी ने 1993 में बिहार सरकार में नौकरी शुरू की थी और पिछले साल सितंबर में वह सिवान डिस्ट्रिक्ट बोर्ड से रिटायर हुए थे।

धनंजय और उनकी पत्नी संजना तिवारी के खिलाफ विजिलेंस ने 19 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

इसी कड़ी में रविवार को सिवान के मुफस्सिल थाना अंतर्गत मालवीय नगर इलाके में धनंजय मणि तिवारी के तीन मंजिला आवास पर विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की और चार करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति बरामद की।

देर शाम तक चली छापेमारी, करोड़ों की सम्पत्ति बरामद

विजिलेंस के अधिकारियों ने डीएसपी कन्हैयालाल के नेतृत्व में सुबह 9 बजे के करीब धनंजय मणि तिवारी के आवास पर पहुंचकर छापेमारी शुरू की जो देर शाम तक चली।

छापेमारी के दौरान विजिलेंस की टीम को धनंजय मणि तिवारी के घर से 2.5 करोड़ की जमीन के कागजात, 22 बैंक खाते, 10 लाख के जेवरात, तकरीबन 5 लाख कैश, एसयूवी गाड़ी, करीब 17 लाख के निवेश और बीमा के कागजात मिले। जिसे जब्त कर लिया गया। चार करोड़ से अधिक की संपत्ति बरामद किये जाने का अनुमान लगाया जा रहा है।

विजिलेंस की टीम धनंजय मणि तिवारी की आय को आधार मानकर अपनी जांच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किस तरीके से उन्होंने आय से अधिक संपत्ति अर्जित की।

Raid रिटायर्ड इंजीनियर के घर दिन भर चली छापेमारी, प्रापर्टी देखकर अधिकारी रह गए दंग(फोटो:सोशल मीडिया)

रिटायर्ड इंजीनियर के पास कुल आय से ज्यादा की है सम्पत्ति

विजिलेंस के सूत्रों ने बताया कि अगर रिटायर इंजीनियर की पूरी नौकरी के दौरान उनकी तनख्वाह उन सभी प्रकार के आय को मिलाया जाए तो यह करीब 1.5 करोड़ के आसपास होगा लेकिन छापेमारी के दौरान विजिलेंस की टीम को अब तक 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के बारें में जानकारी मिली है। धनंजय मणि तिवारी के चार बच्चे हैं जिनमें से दो बेटियां और दो बेटे हैं। दोनों बेटियां डॉक्टर बेटे इंजीनियर हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story