×

Youtuber Manish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप को कोर्ट से मिली राहत ! अब तमिलनाडु नहीं इस जेल में होंगे शिफ्ट, समर्थक खुश

Youtuber Manish Kashyap: अब तक तमिलनाडु की मदुरै जेल में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप को अब बेतिया जेल में शिफ्ट किया जाएगा। दरअसल, एक केस में आज उसे बेतिया कोर्ट में पेश किया गया। जहां सुनवाई के दौरान अदालत ने यह आदेश दिया।

Aman Kumar Singh
Published on: 7 Aug 2023 1:05 PM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 1:17 PM GMT)
Youtuber Manish Kashyap: यूट्यूबर मनीष कश्यप को कोर्ट से मिली राहत ! अब तमिलनाडु नहीं इस जेल में होंगे शिफ्ट, समर्थक खुश
X
यूट्यूबर मनीष कश्यप (Social Media)
Youtuber Manish Kashyap: बिहार निवासी यूट्यूबर मनीष कश्यप (Manish Kashyap News) तमिलनाडु के मदुरै जेल में बंद हैं। मनीष कश्यप को सोमवार (07 अगस्त) को बिहार की बेतिया अदालत में पेश किया गया। मनीष के बिहार कोर्ट में पहुंचने की जानकारी जैसे ही उनके चाहने वालों को लगी, सभी बेतिया स्टेशन पहुंच गए। मनीष कश्यप के ट्रेन से उतरते ही हजारों की संख्या में पहुंचे समर्थकों ने उन पर फूल बरसाए। मनीष के समर्थन में नारेबाजी की। समर्थकों की भीड़ और उनके उत्साह के मद्देनजर स्टेशन से अदालत तक सुरक्षा के बेहद कड़े प्रबंध किए गए।

आपको बता दें, तमिलनाडु की मदुरै जेल (Madurai Jail) में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप को अब बेतिया जेल में शिफ्ट किए जाने की बात कही जा रही है। दरअसल, एक मामले में आज जब मनीष को बेतिया कोर्ट में पेश किया गया, तो सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ये आदेश दिया। पेशी के दौरान मनीष कश्यप की कोर्ट रूम में अपनी मां से मुलाकात हुई। वह क्षण बेहद भावुक करने वाला था।
कोर्ट ने कहा- अब बेतिया जेल में ही रहेगा मनीष
तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) रेलवे स्टेशन से मनीष कश्यप को पहले एसपी ऑफिस लेकर पहुंची। वहां से उन्हें अदालत में पेश किया गया। कोर्ट रूम में मनीष की मुलाकात उनकी मां से भी हुई।मां से मुलाकात के दौरान मनीष काफी भावुक नजर आए। इस भेंट के दौरान ली गई तस्वीर काफी वायरल हुई है। वहीं, बेतिया कोर्ट ने सोमवार को मनीष कश्यप को बड़ी राहत दी। कोर्ट ने कहा, 'अब उसे बेतिया जेल में ही रखा जाएगा। तमिलनाडु में उस पर जो भी मामले दर्ज हैं, उसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी।'
डिस्ट्रिक्ट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर ने बताया

बेतिया के डिस्ट्रिक्ट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर उमेश कुमार विश्वास ने अदालत में एक याचिका देकर अनुरोध किया कि, यूट्यूबर मनीष कश्यप के ऊपर पटना में भी केस दर्ज हैं। पेशी के लिए उसे बार-बार तमिलनाडु से यहां लाना पड़ेगा। इसीलिए अगर मनीष को बेतिया जेल ही शिफ्ट कर दिया जाए, तो आसानी रहेगी। तमिलनाडु में दर्ज मामलों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उनकी पेशी कराई जाए। पटना मामले में भी पेशी के आदेश हैं। प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर की इस दलील पर बेतिया कोर्ट ने उसे पटना ले जाने का आदेश जारी किया।
रंगदारी और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का मामला

बेतिया कोर्ट में आज जिस मामले में यूट्यूबर मनीष कश्यप को पेश किया गया उसमें एक रंगदारी से जुड़ा और दूसरा 'सरकारी काम में बाधा पहुंचाने' से संबंधित था। मनीष पर बीजेपी एमएलए उमाकांत सिंह से रंगदारी मांगने और मारपीट करने का आरोप है, जबकि एक अन्य मामले में भी केस दर्ज है। दूसरा मामला, बैंक मैनेजर से दुर्व्यवहार और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने का है। दरअसल, मझौलिया के पारस पकड़ी स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ब्रांच मैनेजर ने उन पर ये आरोप लगाए थे। इन्हीं दोनों मामलों में 7 अगस्त को मनीष कश्यप की अदालत में पेशी हुई।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story