×

Kashmir में गृहमंत्री Amit Shah की मौजूदगी में आतंकियों का हमला, पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

पुलवामा में आज शाम आतंकवादियों ने काकपोरा इलाके की एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। हालांकि, इस हमले में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है। सेना और पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Oct 2021 2:00 PM GMT (Updated on: 25 Oct 2021 2:27 PM GMT)
Braking News Jammu kashmir grenade attack on police post in kakapora pulwama
X

 काकपोरा इलाके की एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला। (Social Media)

Pulwama: देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) इस वक्त जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) दौरे पर हैं। इसी दौरान पुलवामा (pulwama0 में सोमवार (25 अक्टूबर, 2021) की शाम आतंकवादियों ने काकपोरा इलाके की एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला (grenade attack) कर दिया। हालांकि, अच्छी बात ये रही, कि इस हमले में कोई घायल नहीं हुआ। सेना और स्थानीय पुलिस के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है, कि इन दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने आतंकियों से निपटने की योजनाओं पर लंबी बैठक की थी। गृह मंत्री ने ने केंद्रीय एजेंसियों से साथ मिलकर काम करने और आतंक पर आखिरी प्रहार करने की बात भी कही थी। इसके अलावा, अमित शाह घाटी के युवाओं से भी मिले, उनसे मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया। सोमवार को ही संबोधन के दौरान जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने पोडियम से लगे बुलेटप्रूफ ग्लास को हटवाया था।

गैर स्थानीय मजदूरों को चुन-चुनकर मारा

बता दें, कि हाल ही में घाटी में आतंकवादियों ने गैर स्थानीय मजदूरों को चुन-चुनकर निशाना बनाया था। उसके बाद, सुरक्षाबलों की कार्रवाई उनके खिलाफ तेज हुई थी। लगातार एनकाउंटर दौर जारी है। आतंकियों की कोशिश घाटी में हमले कर आम लोगों में दहशत पैदा करने की है, जबकि सेना एक-एक करके घाटी से आतंकियों का सफाया करने में जुटी है।

अमित शाह-मनोज सिन्हा ने हटवाए थे बुलेटप्रूफ कांच

अमित शाह ने सोमवार को अपने जम्मू कश्मीर दौरे के आखिरी दिन श्रीनगर में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत मंच पर पोडियम पर लगाए गए बुलेटप्रूफ कांच को हटवा दिया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ मंच पर मौजूद रहे जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी बिना बुलेट प्रूफ लगे मंच से ही भाषण दिया। इसके पीछे की वजह या संदेश समझना कोई कठिन बात नहीं है। आतंकवादियों के इस हमले को देखने वाले उसके जवाब के रूप में भी देख सकते हैं। क्योंकि आतंकवादियों का मकसद दहशत बनाए रखना है।

'बिना बुलेटप्रूफ आपके बीच आया हूं'

श्रीनगर के लोगों को संबोधित करते गृह मंत्री ने कहा था, कि 'मैं आप लोगों से दिल खोलकर बात करना चाहता हूं। इस कारण बिना बुलेटप्रूफ आपके बीच आया हूं।' साथ ही उन्होंने कहा कि 'फारुख साहब ने भारत सरकार को पाकिस्तान से बात करने की सलाह दी है। लेकिन मैं घाटी के युवाओं से बात करना चाहता हूं। मैंने घाटी के युवाओं के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। घाटी, जम्मू और नए बने लद्दाख का विकास पाकीजा मकसद से उठाया गया कदम है।'

बीएसएफ के जवानों और स्थानीय लोगों से मिले शाह

अपने इस दौरे के दूसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मकवाल में बॉर्डर आउट पोस्ट का दौरा किया। अमित शाह ने बीएसएफ के जवानों से भी मुलाकात की थी। केंद्रीय गृह मंत्री के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी थे। केंद्रीय गृह मंत्री ने जम्मू में भारत सीमा पर स्थित अंतिम गांव का भी दौरा किया। उन्होंने वहां के स्थानीय लोगों से मिलकर उनके मुद्दों को समझने की कोशिश की। इस दौरान अमित शाह बोले, मैं पूरे देश की ओर से देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा और लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों के वीरों की वीरता और साहस को सलाम करता हूं।'

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story