×

P V Sindhu: इतिहास रचकर लौटीं देश, पीवी सिंधु ने बढ़ाया देश का मान

P V Sindhu: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया है। वे ओलिंपिक में लगातार 2 मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 Aug 2021 11:50 AM GMT (Updated on: 3 Aug 2021 12:14 PM GMT)
पीवी सिंधु का स्वागत करते हुए लोग
X

पीवी सिंधु का स्वागत करते हुए लोग ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

P V Sindhu: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने इतिहास रच दिया है। वे ओलिंपिक में लगातार 2 मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। पीवी सिंधु कांस्य पद जीतने के बाद आज यानी मंगलवार को भारत वापस लौटी हैं। अपने देश लौटने पर पीवी सिंधु का एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत हुआ है। इस दौरान पीवी सिंधु के फैंस उनके साथ फोटो खिंचवाते नजर आए।

बता दें कि पीवी सिंधु देश लौट आई हैं। देश लौटने पर पीवी सिंधु काफी खुश नजर आ रही हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं बहुत ज्यादा खुश हूं। बैडमिंटन संगठन के सभी लोगों ने मुझे सपोर्ट किया है और मेरा उत्साह बढ़ाया है। मैं सभी का आभारी हूं। यह मेरे लिए बहुत ही खुशी का मौका है।

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक में देश का मान बढ़ाने के बाद भारत लौटी पीवी सिंधु का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ है। इस दौरान खबर आई है कि पीएम मोदी 15 अगस्त को लाल किले पर सभी टोक्यों ओलंपिक खिलाड़ियों को आमंत्रिक किए हैं। इसके साथ ही सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री आवास पर मोदी द्वारा आमंत्रित किए जाएंगे।

पीवी सिंधु की जीत पर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत कई नेता व अभिनेताओं ने बधाई दी है। इस दौरान पीवी सिंधु के जीत पर देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर बधाई दी। इसके साथ ही कहा कि पीवी सिंधु अकेली भारतीय महिला हैं जिन्होंने दो पदक भारत के लिए जीती। उनके मेहनत व ढृढ़ता के लिए बहुत-बहुत बधाई, पूरे भारतीय को उनपर गर्व है। सिर्फ इतना ही नहीं इस खास मौके पर पीएम मोदी ने पीवी सिंधु को जीत की बधाी देते हुए कहा कि सभी भारतीय को उनके सफलता पर गर्व है। उन्होंने भारत को गौरवान्वित किया है।

इसका साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड के लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने पीवी सिंधु के जीत पर उनको बहुत-बहुत बधाई दी।


Shweta

Shweta

Next Story