×

Sultanpur Breaking News: पूर्वांचल के विकास को मिलेगी रफ्तार, एक्सप्रेस-वे पर CM योगी का बयान

Sultanpur Breaking News: मुख्यमंत्री योगी ने कहा प्रधानमंत्री के 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमने इसे वाणिज्यिक हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Nov 2021 11:29 AM GMT (Updated on: 12 Nov 2021 12:30 PM GMT)
Sultanpur Breaking News: पूर्वांचल के विकास को मिलेगी रफ्तार, एक्सप्रेस-वे पर CM योगी का बयान
X

Sultanpur Breaking News: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण (Purvanchal Expressway lokarpan) 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pradhan mantri narendra modi) के हाथों होने जा रहा है, 2018 में इसका लोकार्पण प्रधानमंत्री ने ही किया था, कोरोना महामारी के बावजूद ये एक्सप्रेस वे 19 महीनों में तेज़ी से पूरा हुआ। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (up mukhyamantri yogi adityanath) ने आज यहां कही।

मुख्यमंत्री योगी (sultanpur me yogi adityanath) ने कहा प्रधानमंत्री के 1 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमने इसे वाणिज्यिक हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया है।योगी आदित्यनाथ ने कहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस (yogi adityanath bundelkhand Expressway) वे अगले महीने में पूरा कर लेंगे, पूर्वी उत्तर प्रदेश को इससे जोड़ने में सहायता मिलेगी, लोगो मे उत्साह है। उन्होंने कहा 16 तारीख को प्रधानमंत्री के लोकार्पण के बाद एक एयरशो भी होगा, हमने यहां 3.5 किलोमीटर का एयरस्ट्रिप बनाया है, आज़ादी के बाद पूर्वांचल उपेक्षित था, अब इस एक्सप्रेस वे से विकास को रफ्तार मिले।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के उद्घाटन को ऐतिहासिक रूप देने में प्रशासन कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है पिछले सप्ताह भर से एक्सप्रेस वे पर लागातर वायुसेना के जवानों का मजमा लगा हुआ है और लागातर प्लेन और हेलीकॉप्टर की लैंडिंग एयर स्ट्रिप पर करवाई जा रही है आपको बता दें के देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 16 नवम्बर को एक्सप्रेस वे प्रदेश को समर्पित करेंगे।जिसको लेकर व्यापक तैयारी किंज रही है इन्ही तैयारियों का जायज़ा लेने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी आज जनसभा स्थल अरवल किरी करवत पहुंचे थे जहां उनके सामने वायु सेना ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए जगुवार विमानों की लैंडिंग करवाई।

16 नवम्बर को एयर स्ट्रिप पर उतरेंगे लड़ाकू विमान,आज हुआ ट्रायल

16 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे साथ ही एक्सप्रेस वे पर बनाई गई साढ़े तीन किलोमीटर एअर स्ट्रिप का भी लोकार्पण करेंगे इस मौके पर वायु सेना फाइटर प्लेन राफेल को भी लैंड करवाएगी। प्रदेश सरकार ने इस मौके पर एक एयर शो का भी आयोजन किया है जहां देश की वायु सेना आसमानी करतब दिखाएगी।

मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस वे को बताया पूर्वांचल के विकास की रीढ़,आर्थिक रीढ़ होगा साबित

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर 8 बिजनेस कोरिडोर विकसित किए जाएंगे। पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए यह विकास की रीढ़ के रूप में सामने आएगा। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी सुल्तानपुर जिले के कूरेभार कस्बे के निकट अरवल खीरी करवत गांव में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने के लिए शुक्रवार की दोपहर 2:30 बजे पहुंचे।

अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्रा समेत सीडीओ अतुल वत्स के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के पेंच भी कसे। फाइटर प्लेन इस दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के ऊपर से उड़े। एयर स्ट्रिप की मानक के अनुरूप सफाई और गुणवत्ता नहीं होने के चलते लड़ाकू जहाज एयरस्ट्रिप पर नहीं उतर सके। हालांकि पायलट ने हवा में जबरदस्त करतब दिखाए। नजारा लेने के लिए नागरिक पूर्वांचल एक्सप्रेस के दोनों तरफ खड़े नजर आए । फाइटर प्लेन से निकली तिरंगा आकृति को देखकर कुछ लोगों ने ताली बजाकर राष्ट्रीय ध्वज के स्वरूप का स्वागत किया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास के लिए आधार रीढ का काम करेगा। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए 8 बिजनेस कोरिडोर को मंजूरी दे दी गई है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया गया है और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई है। 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शुभारंभ करेंगे। इसे नागरिकों को समर्पित करेंगे। आपका 16 नवंबर को स्वागत है। हम विकास और रोजगार को बढ़ावा देने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shweta

Shweta

Next Story